IPL 2024: MS Dhoni के रिटारमेंट पर आया CSK के अधिकारी का बयान, जानें क्या कहा

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024: शनिवार 18 मई को चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. यह हार सीएसके के फैंस और पूरी टीम के लिए एक दिल तोड़ने वाली हार थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन होगा. ऐसे में टीम उनको एक और खिताब का तोहफा जरूर देना चाह रही होगी. रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में टीम ने सीजन की शानदार शुरुआत की, लेकिन बाद में उन्होंने लय खो दी, जिसका खामियाजा उन्हें बाहर होकर चुकाना पड़ा. एमएस धोनी भी इस हार के बाद काफी उदास दिखे और रविवार ही को अपने गृहनगर रांची लौट गए.

सीएसके अधिकारी ने दी यह जानकारी

सीजन की शुरुआत से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन होगा और वह इसके बाद संन्यास ले लेंगे. हालांकि धोनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. सीजन से पहले जब धोनी ने कप्तानी छोड़ी तो इस अटकलों को और अधिक बल मिला. अब सीएसके के एक बड़े अधिकारी ने इसपर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि धोनी ने अभी तक अपने संभावित संन्यास के बारे में फ्रेंचाइजी को सूचित नहीं किया है. उन्होंने बताया कि गेंद खो गई थी और उसे बदलना पड़ा. दयाल को सूखी गेंद मिली और अचानक हिट करना मुश्किल हो गया.

IPL 2024: KKR और SRH के मुकाबले में बरसेंगे रन, जीतने वाला पहुंचेगा फाइनल में

IPL 2024 Playoffs Schedule: प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल, वेन्यू, डेट और टाइम यहां देखें

हार से निराश थे एमएस धोनी

एमएस धोनी आरसीबी से हार के बाद काफी उदास थे और रविवार को ही रांची लौट गए थे. वह कैंप छोड़ने वाले पहले व्यक्ति थे. धोनी के भविष्य के प्लान की बात करें तो एक सूत्र ने अखबार को बताया कि धोनी ने अपनी योजना के बारे में फ्रेंचाइजी के किसी भी सदस्य को कुछ नहीं बताया है. उन्होंने कुछ महीनों तक इंतजार की बात जरूर कही है. इस सीजन में विकेटों के बीच दौड़ने में धोनी को कोई असुविधा नहीं हुई, यह एक अच्छी बात है. सीएसके अधिकारी ने कहा कि हम धोनी के संदेश का इंतजार करेंगे. वह हमेशा टीम के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हैं. देखते हैं क्या होता है.

आरसीबी ने सीएसके को 27 रनों से हराया

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए. विराट कोहली (47) और फाफ डुप्लेसी (54) ने टीम को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. बाकी का काम रजत पाटीदार और कैमरून ग्रीन ने किया. पाटीदार ने 23 गेंद पर 41 और ग्रीन ने 17 गेंद पर 38 रनों की पारी खेली. जवाब में रुतुराज गायकवाड़ शून्य पर आउट हुए. रचिन रवींद्र की 37 गेंद पर 61 रनों की पारी बेकार चली गई. धोनी ने भी 13 गेंद पर 25 रन बनाए.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d