IPL 2024, KKR vs SRH Qualifier 1: मैच से पहले जानें नरेंद्र मोदी स्टेडियम का वेदर और पिच रिपोर्ट

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024, KKR vs SRH Qualifier 1: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दो महीनें का इंतजार अब खत्म होने वाला है. इसी सप्ताह के अंत में आईपीएल का चैंपियन मिल जाएगा. पहला क्वालीफायर टेबल टॉपर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जगह पक्की करेगी. केकेआर के लिए यह सीजन शानदार रहा है. उनके शानदार हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें एक मजबूत ताकत बना दी है. इसी तरह पैट कमिंस की सनराइजर्स ने अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बाद 200 का स्कोर पार किया है. खासकर ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की विस्फोटक शुरुआत ने टीम को बल्लेबाजी के मामले में काफी मजबूत बना दिया है.

बारिश की वजह से कई मैच हुए रद्द

आईपीएल में एक और चीज चमकी है और वह है बारिश. बारिश की वजह से श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले दस दिनों से एक भी मैच नहीं खेला है. रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनका मुकाबला भी बारिश की वजह से टॉस होने के बाद रद्द करना पड़ा. अब क्रिकेट फैंस के दिमाग में एक ही सवाल होगा कि क्या बारिश की वजह से केकेआर और सनराइजर्स का मुकाबला भी रद्द हो जाएगा. आइए जानते हैं क्या है मौसम पूर्वानुमान…

IPL 2024: आरसीबी का टूटा रिकॉर्ड, सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास

वेदर और पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार मानी जाती है. वनडे में औसत स्कोर दर 5 रन प्रति ओवर से कम रही है. लेकिन हाल के वर्षों में, आईपीएल खेलों के दौरान एक बदलाव देखा गया है. यहां पिच तेज हो गई है, जिससे बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने में मदद मिल रही है.
मौसम की बात करें तो मंगलवार शाम को अहमदाबाद में मौसम का पूर्वानुमान है कि मैच शुरू होने पर तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा और मैच खत्म होने तक इसी तापमान के आसपास रहेगा. बारिश से खेल बाधित होने का अनुमान नहीं है और हवा में 17 प्रतिशत आर्द्रता के साथ हवा की गति 11 किमी/घंटे रहेगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d