IPL 2024: KKR vs RR मैच बारिश में रद्द हुआ तो एलिमिनेटर में इस टीम से भिड़ेगी RCB

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आखिरी लीग मुकाबला रविवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है. रात 9:30 बजे तक बारिश की वजह से टॉस नहीं हो पाया है. अगर यह मैच रद्द होता है तो राजस्थान अंक तालिका में तीसरे नंबर की टीम के रूप में समाप्त करेगी. सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को पंजाब किंग्स को हराकर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. कोलकाता और राजस्थान के मैच के रद्द होने के बाद प्लेऑफ के मुकाबलों का समीकरण भी बदल जाएगा. अगर मैच नहीं हुआ और राजस्थान की टीम तीसरे नंबर पर रह जाती है तो उसे एलिमिनेटर में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ना होगा. आरसीबी 6 लगातार धमाकेदार जीत के बाद प्लेऑफ में चौथे नंबर पर पहुंची है.

यहां समझें पूरा समीकरण

पूरा समीकरण समझने के लिए अंक तालिका पर एक नजर डालनी होगी. 19 अंकों के साथ श्रेयस अय्यर की केकेआर नंबर एक पर काबिज है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद भी वह पहले नंबर पर ही रहेगी. आखिरी मुकाबला दूसरे और तीसरे नंबर को प्रभावित करेगा. सनराइजर्स 17 अंक और +0.414 नेट रन रेट के साथ इस वक्त दूसरे नंबर पर पहुंची है. राजस्थान 16 अंक और +0.273 नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है, जिसकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा.

IPL 2024: निजी बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रसारक पर भड़के रोहित शर्मा, कहा – खत्म हो जाएगा विश्वास

IPL 2024: आरसीबी के प्रशंसक खुश, सीएसके का टूटा दिल, देखें सोशल मीडिया रिएक्शन

आरसीबी से खेलना होगा राजस्थान को

मैच रद्द होने की स्थिति में आरआर और केकेआर दोनों को एक-एक अंक दिए जाएंगे. लेकिन इससे आरआर के नेट रन रेट में कोई सुधार नहीं होगा और वह समान अंक के साथ सनराइजर्स से एक स्थान नीचे तीसरे नंबर पर ही रहेगी. दूसरे नंबर पर रहने के कारण सनराइजर्स को यह फायदा होगा कि उसे दो बार फाइनल में जगह बनाने का मौका मिलेगा. वह पहले केकेआर के खिलाफ मंगलवार को क्वालीफायर वन खेलेगा. उसमें अगर वह हार भी जाता है तो उसे 25 मई को एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर खेलने का मौका मिलेगा.

आरसीबी ने लगातार जीते 6 मुकाबले

दूसरी ओर राजस्थान के पास आरसीबी को हराकर क्वालीफायर खेलने का मौका होगा, जो आसान नहीं होगा. क्योंकि राजस्थान लगातार 4 मुकाबले हारता का रहा है और उसका मनोबल जरूर गिरा होगा. वहीं, आरसीबी ने अपने पिछले 6 मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है और पूरी टीम आत्मवविश्वास से भरी होगी. विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी किसी भी हाल में इस बार मौका गंवाना नहीं चाहेंगे. इसी टीम ने शनिवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d