IPL 2024: रोहित शर्मा फिर बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान! चोटिल हार्दिक पांड्या हो सकते हैं बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के नये कप्तान हार्दिक पंड्या के टखने की चोट के कारण अब तक क्रिकेट से दूर हैं. विश्व कप के दौरान पांड्या को यह चोट लगी थी और उनकी वापसी मैदान पर कब होगी, यह एक पहेली है. आईपीएल 2024 की मिनी नीलामी से पहले मुंबई ने पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था. कुछ ही दिनों बाद फ्रेंचाइजी ने ऐलान किया किया आगामी सीजन में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे. लेकिन अब उनके आईपीएल 2024 से बाहर होने की खबरें आ रही हैं. ऐसे में रोहित शर्मा अगले सीजन के लिए मुंबई की कप्तानी की बागडोर संभाल सकते हैं.

चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो सकते हैं पांड्या

एनडीटीवी के सूत्रों ने पुष्टि की है कि चोटिल हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे. यह भी दावा किया गया है कि मुंबई इंडियंस के नए कप्तान आईपीएल के 17वें सीजन के समय तक भी ठीक नहीं हो पाएंगे और आईपीएल से भी चूक जाएंगे. अगर ये बात सच हुई तो मुंबई इंडियंस को एक नए कप्तान की तलाश होगी.

मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें

हार्दिक का चोट के कारण मैदान से बाहर रहना टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस दोनों के लिए बड़ा झटका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने टीम की कप्तानी की थी. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी सूर्या को कप्तान बनाया गया था. अब सूर्यकुमार भी चोट के कारण करीब दो महीनें तक क्रिकेट से बाहर रहने वाले हैं. ऐसे में अफगानिस्तान सीरीज के लिए भारत को एक कप्तान की तलाश होगी.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है टीम इंडिया

टीम इंडिया इस समय अपने सीनियर खिलाड़ियों से सजी हुई दक्षिण अफ्रीका दौरा पर है. रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को सफेद गेंद की सीरीज से आराम दिया गया था. मंगलवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए सभी सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो चुकी है. इस सीरीज के बाद भारत 11 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान से भिड़ेगा.

रोहित शर्मा के फैंस खुश

हार्दिक पांड्या के बाहर होने की खबर ने रोहित शर्मा के फैंस को काफी खुश कर दिया है. फैंस इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि रोहित एक बार फिर मुंबई की कप्तानी करते नजर आएंगे. रोहित शर्मा 2013 में सीजन के बीच में ही मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे और उसी सीजन में अपनी टीम को पहला आईपीएल खिताब दिलाया था. उसके बाद रोहित की कप्तानी में इस फ्रेंचाइजी ने पांच आईपीएल खिताब जीते.

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वायड

रिटेन खिलाड़ी

रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडोर्फ, रोमारियो शेफर्ड, हार्दिक पंड्या.

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी

गेराल्ड कोएत्जी (5 करोड़ रुपये), दिलशान मदुशंका (4.60 करोड़ रुपये), श्रेयस गोपाल (20 लाख रुपये), नुवान तुषारा (4.80 करोड़ रुपये), नमन धीर (20 लाख रुपये), अंशुल कंबोज (20 लाख रुपये), मोहम्मद नबी (1.5 करोड़ रुपये), शिवालिक शर्मा (20 लाख रुपये).



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d