IPL 2024 में धौनी जैसा कोई नहीं कर सका है धुलाई

Photo of author

By A2z Breaking News


IPL 2024 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को हार्दिक पंड्या की चार गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से धौनी ने 20 रन की पारी खेली थी. इस छोटी, लेकिन तूफानी पारी की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 200 से अधिक रन का लक्ष्य मुंबई इंडियंस को देने में सफल रही. चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मुकाबला 20 रन से जीत लिया, पर जीत से ज्यादा डेथ ओवरों में धौनी की तूफानी पारी की चर्चा हो रही है. हेलीकॉप्टर शॉट को लेकर हमेशा चर्चा में रहे सीएसके के पूर्व कप्तान धौनी का यह पहली बार धमाकेदार अवतार देखने को नहीं मिला, इसके पहले भी डेथ ओवरों में एक से बड़ी एक आक्रामक पारी खेल चुके हैं. यहीं कारण है कि आईपीएल (IPL) के डेथ ओवर खासकर 20वें ओवर में DHONI सबसे अधिक रन बनानेवाले क्रिकेटर हैं. उनके आसपास कोई विदेशी या भारतीय क्रिकेटर नजर नहीं आ रहा है.

20वें ओवर में 700 से अधिक रन बना चुके हैं धौनी

20वें ओवर की बात करें, तो महेंद्र सिंह धौनी 98 पारियों में 756 से अधिक रन बना चुके हैं. दूसरे स्थान पर कीरोन पोलार्ड हैं. पोलार्ड ने 62 पारियों में 405 रन बनाये हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का भी 20वें ओवर में जलवा रहा है. रवींद्र जडेजा ने 74 पारियों में 365 रन बनाये हैं.

20वां ओवर : ipl में धौनी जैसा कोई नहीं कर सका है धुलाई, पर इस मामले में जडेजा आगे 3

ALSO READ : IPL 2024: RCB फिसड्डी, लेकिन विराट कोहली हैं टॉप स्कोरर, जानें पर्पल कैप पर किसका कब्जा

छक्का जड़ने में भी धौनी का रहा है दबदबा

पारी के 20वें ओवर में छक्का जड़ने में पूर्व भारतीय कप्तान का दबदबा रहा है. धौनी ने 98 पारियों में 64 छक्के जड़े हैं. दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज का स्टार क्रिकेटर पोलार्ड ही है. पोलार्ड ने 33 छक्के जड़े हैं. इस मामले में धौनी से काफी पीछे हैं. करीब 31 छक्के का अंतर दिखायी दे रहा है.

Dhoni
Dhoni ipl 2024

सबसे अधिक रन जडेजा ने बनाये हैं

हालांकि 20वें ओवर की छह गेंद पर सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सीएसके के स्टार खिलाड़ी जडेजा का जलवा रहा है. जडेजा ने रॉयल जैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2021 में 36 रन बनाये थे. हालांकि एक गेंद नो बॉल थी.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d