IPL 2024: बारिश में धुला सनराइजर्स और गुजरात का मैच, आरसीबी और सीएसके के लिए अब कितनी हैं उम्मीदें

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024: गुरुवार को हैदराबाद में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुका है. इस मैच के रद्द होने से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. दोनों ही टीमें सनराइजर्स की हार की कामना कर रही थीं. गुजरात के लिए यह सीजन काफी बेकार रहा. शुभमन गिल की अगुवाई वाली टीम अपना दो आखिरी मुकाबला नहीं खेली पाई. दोनों ही मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए. टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने की गुंजाइस थी, लेकिन मैच ही नहीं हुआ और उन्हें दोनों मैचों में एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा. आईए जानते हैं कि इस मैच के रद्द होने से कैसे सीएसके और आरसीबी की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

प्लेऑफ की रेस पर पड़ेगा बड़ा असर

गुरुवार को हैदराबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ सनराइजर्स का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इसका मतलब यह हुआ कि सनराइजर्स 13 मैचों में 15 अंक तक पहुंच गया और आईपीएल 2024 अंक तालिका में शीर्ष 4 में उसकी जगह पक्की हो गई. बारिश की वजह से आईपीएल 2024 प्लेऑफ की दौड़ पर काफी असर पड़ेगा. अब तक, कोलकाता नाइट राइडर्स (13 मैचों में 19 अंक) और राजस्थान रॉयल्स (13 मैचों में 16 अंक) ही प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली दो टीमें थीं. दिल्ली कैपिटल्स (14 मैचों में 14 अंक, -0.377) भी इससे बाहर हो गए.

लखनऊ को हुआ बड़ा नुकसान

लखनऊ सुपर जायंट्स (13 मैचों में 12 अंक, एनआरआर -0.787) के पास प्लेऑफ में क्वालीफाइ करने की केवल एक धुंधली उम्मीद है, लेकिन उनका खराब नेट रन-रेट उन्हें कभी भी बाहर कर सकता है. असली रेस अब चेन्नई सुपर किंग्स (13 मैचों में 14 अंक, एनआरआर +0.528) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (13 मैचों में 12 अंक, एनआरआर +0.387) के बीच है. इन दोनों को अपना आखिरी मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ खेलना है. जो भी टीम जीतेगी, उसे दूसरे टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. अगर सीएसके जीत जाती है तो उसकी उम्मीद कुछ ज्यादा होगी.

ऐसी होगी आरसीबी और सीएसके की जंग

शनिवार को बेंगलुरु में होने वाला आरसीबी बनाम सीएसके मैच तब सीधा नॉकआउट बन जाता है. इन दोनों में से अब केवल एक ही टीम आगे बढ़ेगी. रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली सीएसके अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है, लेकिन उसे भी एक जीत की दरकार है. शनिवार को अगर आरसीबी जीत जाता है तो सीएसके की उम्मीदों खत्म हो जाएंगी. उसके बाद यह देखना होगा कि दोनों टीमों में से नेट रन रेट किसका बेहतर है. ऐसे में आरसीबी को सीएसके पर बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. आरसीबी से हारने के बाद भी सीएसके के लिए उम्मीदें हैं, बशर्ते उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि हार का अंतर बड़ा न हो.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d