IPL 2024: धोनी और कोहली के फॉर्मूले ने दिलाई राजस्थान को जीत

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024 का 31वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत दर्ज की. मैच के दौरान जोस बटलर ने शतक जड़कर टूर्नामेंट में सुनील नरेन के पहले शतक पर पानी फेर दिया. मैच में एक समय तो ऐसा लग रहा था कि कोलकाता नाइट राइडर्स इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगी. 14 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 96 रनों की जरूरत थी. पहाड़ जैसे रन को देखकर सभी ये संभावना लगा रहे थे कि कोलकाता आज जीत दर्ज करके पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच जाएगी. मगर मैच में जोस बटलर ने कोलकाता के हाथों से जीत छीन ली. मैच में जीत दर्ज करने के बाद जोस बटलर ने कहा कि मैं धोनी और कोहली के फॉर्मूले से गेम खेल रहा था.

IPL 2024: जीत की वजह धोनी और कोहली का फॉर्मूला

मैच के बाद जोस बटलर (jos Buttler)ने कहा, ‘कभी-कभी आप चिढ़ चिढ़े होकर खुद पर ही सवाल उठाते हैं. मैं तब खुद को यह बताने की कोशिश कर रहा था कि सब ठीक होगा. मेरी लय लौट आएगी और इसलिए मैं शांत रहने की कोशिश कर रहा था. आईपीएल में ऐसे बहुत से मौके हैं, जब बहुत ही हैरानी भरी चीजें हो जाती हैं. धोनी और कोहली जैसे खिलाड़ी, जिस ढंग से अंत तक खड़े रहते हैं और भरोसा करते रहते हैं, आपने इसे आईपीएल में कई-कई बार देखा है और आज मैं भी यही करने की कोशिश कर रहा था.’

IPL 2024: कुमार संगकारा की सलाह आई काम

बटलर ने कहा, ‘यही वह चीज है, जिसके बारे में कुमार संगकारा ने मुझे बहुत बताया है. उन्होंने कहा कि आप बस वहां खड़े रहकर हालात से लड़ते रहिए. एक वक्त पर चीजें बदलेंगी और आपको आपकी खोई लय मिल जाएगी और एक शॉट ही आपको सारा कॉन्फिडेंस लौटा देगा. बीते कुछ सालों से यही मेरे खेल का एक बड़ा हिस्सा रहा है.’

IPL 2024: बटलर ने विराट को छोड़ा पीछे

आईपीएल में जोस बटलर ने रन-चेज करते हुए ये तीसरी बार शतक जड़ा. रन-चेज में शतक जड़ने के मामले में जोस बटलर ने विराट कोहली को पिछे छोड़ दिया है. रन-चेज में सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में शतक पहले स्थान पर हैं. वहीं विराट कोहली दो शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं विराट कोहली के नीचे तीसरे स्थान पर बेन स्टोक्स हैं. बेन स्टोक्स ने भी आईपीएल में रन-चेज करते हुए दो शतक जड़ा है.
आईपीएल रन-चेज में सर्वाधिक शतक
3 – जोस बटलर
2 – विराट कोहली
2 – बेन स्टोक्स

IPL 2024: बटलर का आईपीएल में सातवां शतक

खेले गए मुकाबले में जोस बाटलर ने नाबाद शतक जड़ा. मैच के दौरान उन्होंने 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 107 रन बनाए. बटलर ने अपना शतक 55 गेंदों में पूरा किया. इस सीजन में यह उनका दूसरा शतक था. वहीं आईपीएल में बटलर का यह सातवां शतक था. बटलर के इस शतकीय पारी की मदद से ही राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 224 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य को हासिल कर लिया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d