IPL 2024 का खिताब जीतने के बाद गंभीर का सामने आया आया बयान

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024 को समाप्त हुए कुछ दिन बीत गए हैं. इस बार आईपीएल का खिताब केकेआर ने अपने नाम किया है. केकेआर ने तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. केकेआर ये 2024 से पहले ये खिताब दो बार गौतम गंभीर की कप्तानी में अपने नाम की थी. वहीं ये तीसरी बार जब केकेआर ने अपने 10 साल के सूखे को खत्म करते हुए गौतम गंभीर की मेंटॉरशिप में इस खिताब को जीता है. अब टीम के तीसरी बार चैंपियन बनने के बाद गंभीर का बड़ा बयान सामने आया है. गंभीर ने कहा कि हमें सबसे सफल आईपीएल टीम बनने के लिए अभी तीन और ट्रॉफी जीतनी हैं और उसके लिए सफर शुरू हो चुका है.

IPL 2024: KKR से पहले LSG का हिस्सा थे गंभीर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, गौतम गंभीर केकेआर टीम का हिस्सा बनाने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे. 2022 और 2023 में गंभीर लखनऊ के मेंटॉर के रूप में अपनी सेवा देते थे. गंभीर की मेंटॉरशिप में लखनऊ ने दोनों बार प्लेऑफ में कदम चुका है. बता दें, इस साल हुए आईपीएल 2024 में लखनऊ लीग स्टेज मैच में ही बाहर हो गई थी. वह अपनी जगह प्लेऑफ में पक्की नहीं कर सकी थी.

IPL 2024: श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने तीसरी बार दर्ज की जीत

गौरतलब है कि कोलकाता तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाब हुआ है. कोलकाता सबसे पहले 2012 में गौतम गंभीर की कप्तानी में चैंपियन बनी थी. इसके बाद गौतम गंभीर ने ही अपनी कप्तानी में टीम को 2014 में दूसरी बार चैंपियन बनाया था. वहीं टीम ने 10 साल सूखा खत्म करते हुए श्रेयस अय्यर की कप्तानी में इस खिताब को अपने नाम किया है. अय्यर की कप्तानी में खेलते हुए कोलकाता ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दी. केकेआर ने पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की थी.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d