IPL 2024: एमएस धोनी की चोट पर आया बड़ा अपडेट, रिकवरी के बाद रिटायरमेंट पर होगा फैसला

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी खराब रहा. प्लेऑफ में पहुंचकर भी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार ने उसको बाहर कर दिया. इस बीस सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें भी काफी चर्चा में हैं. माना जा रहा है कि धोनी का यह आईपीएल का आखिरी सीजन था और अगले सीजन में वह एक खिलाड़ी के रूप में नजर नहीं आएंगे. खबरें ये भी हैं कि धोनी मांसपेशियों में चोट के इलाज के लिए लंदन जाने की योजना बना रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि धोनी ठीक होने के बाद अपनी भविष्य की रणनीति पर फैसला लेंगे.

सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे एमएस धोनी

आईपीएल में अब तक यह केवल तीसरी बार होगा जब पांच बार की चैंपियन सीएसके आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई. डिफेंडिंग चैंपियन को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी से 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा. एमएस धोनी 13 गेंदों में 25 रन बनाकर मैदान से बाहर चले गए. इसके बाद से उनके संन्यास को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. IANS की एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी लंदन में सर्जरी के बाद ही अपने संन्यास के बारे में फैसला करेंगे.

IPL 2024: रोहित शर्मा के गोपनियता भंग करने के आरोप पर प्रसार स्टार स्पोर्ट्स ने तोड़ी चुप्पी

IPL 2024 Playoffs : लीग मैच खत्म, जाने प्लेऑफ मुकाबलों में किसे मिली है अधिक जीत, किस टीम की रही है किस्मत खराब

सर्जरी के बाद संन्यास पर फैसला लेंगे धोनी

सूत्रों ने IANS से कहा कि एमएस धोनी अपनी मांसपेशियों की चोट की सर्जरी के लिए लंदन जा सकते हैं, इसी चोट के कारण उन्हें आईपीएल के दौरान संघर्ष करना पड़ा. वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं. वह इलाज के बाद ही अपने भविष्य के बारे में फैसला करेंगे, जिससे उन्हें ठीक होने में पांच से छह महीने लगेंगे. आरसीबी के खिलाफ 219 रनों का पीछा करते हुए सीएसके खराब शुरुआत से उबरने के बाद बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई. रचिन रवींद्र के 61 रन और रवींद्र जडेजा के नाबाद 42 रन भी सीएसके को जीत नहीं दिला पाए.

मैच के बाद हाथ भी नहीं मिलाया धोनी ने

आरसीबी 14 अंक के साथ ही नेट रन रेट के साथ सीएसके से आगे निकल गया. सीएसके के आईपीएल में अपने अभियान की समाप्ति के बाद फैंस और विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल था. लेकिन कई लोगों का यह भी मानना है कि धोनी अगले आईपीएल में भी क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे. आरसीबी से हार के बाद धोनी सीएसके कैंप को छोड़ने वाले पहले व्यक्ति थे. वह रविवार को अपने गृहनगर रांची लौट आए हैं. धोनी ने मैच के बाद हाथ मिलाने वाली परंपरा में भी शामिल नहीं हुए.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d