IPL 2024: इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल सकते हैं एमएस धोनी

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024: क्रिकेट फैंस को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का बेसब्री से इंतजार है. 22 मार्च को पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल का आगामी सीजन इसलिए भी खास है, क्योंकि इसे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का एक खिलाड़ी के रूप में आखिरी सीजन माना जा रहा है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इस बीच, चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने कहा कि धोनी इस सीजन में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खेल सकते हैं. ऐसा वह एक नया नेता तैयार करने के लिए बीच के ओवरों में किसी को कप्तानी सौंप सकते हैं.

IPL 2024: कप्तान के रूप में रवींद्र जडेजा हुए थे फेल

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2022 में रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने लगातार हार के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ दिया और एमएस धोनी को कप्तानी लौटा दी. इसके बाद धोनी ने सीएसके का नेतृत्व करना जारी रखा और 2023 में अपनी टीम को पांचवीं बार चैंपियन बना दिया. धोनी अब 42 साल के हो गए हैं और वह कभी भी खिलाड़ी की भूमिका से हट सकते हैं. ऐसे में सीएसके को एक नया नेता ढूंढना होगा.

IPL 2024: चुना जा सकता है नया कप्तान

स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में बात करते हुए अंबाती रायडू ने कहा कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ धोनी पीछे की सीट ले सकते हैं और बीच के ओवरों में अपनी टीम की कप्तानी के लिए किसी को प्रमोट कर सकते हैं. इसलिए यह सीजन सीएसके के लिए एक परिवर्तन वाला साल हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो एक खिलाड़ी के रूप में यह धोनी का आखिरी सीजन होगा. पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले रायडू ने यह भी कहा कि धोनी अब भी कुछ और साल तक खेल सकते हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें कप्तान के रूप में देखना चाहूंगा.

IPL 2024: युवा खिलाड़ियों को मिलेगा धोनी का साथ

आईपीएल 2024 में कमेंटेटर की भूमिका के लिए तैयार अंबाती रायडू ने कहा कि मेरा मानना है कि धोनी अब खुद को उपरी क्रम में नहीं ले जाएंगे. बल्कि वह युवा खिलाड़ियों को प्रमोट करेंगे. धोनी ने हाल ही में उस समय सोशल मीडिया पर बवाल मचा दी जब उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि नया सीजन नयी भूमिका. इससे साफ संकेत मिलते हैं कि सीएसके में जल्द ही धोनी का रोल बदलने वाला है. धोनी की फैन फॉलोइंग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस भी स्टेडियम में धोनी खेलते हैं, वहां का पूरा स्टेडियम पीले रंग में रंग जाता है.

IPL 2024: ज्यादा बदलाव पसंद नहीं करते धोनी

धोनी की फिटनेस पर बात करते हुए रायडू ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि अगर धोनी 10 फीसदी भी फिट रहते हैं तो वह खुद को मैदान से दूर नहीं रखेंगे. कई मौकों पर वह चोट में भी खेलते रहे हैं. बता दें कि पिछले सीजन के तुरंत बाद धोनी ने अपने घुटने की सर्जरी कराई थी. वह पूरे सीजन दर्द में थे, फिर भी हर मैच में मौजूद रहे. धोनी खुद की अपनी 12 या 13 खिलाड़ियों की टीम बना लेते हैं और पूरे सीजन उनपर भरोसा करते हैं. वह ज्यादा बदलाव पसंद नहीं करते.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d