IPL 2024: इंडिया अंडर-19 से किया गया था इस खिलाड़ी को बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News



IPL 2024 का 53वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं मैच में चेन्नई के तरफ से पहली बार खेलने उतरे सिमरजीत सिंह ने खूब सुर्खियां बटोरी. गेंदबाजी के दौरान सिमरजीत सिंह ने तीन ओवर डाले. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में 16 रन देकर दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. ये IPL 2024 में सिमरजीत का पहला मैच रहा, लेकिन इससे पहले उन्होंने 2022 में CSK के लिए 6 मैच खेलते हुए 4 विकेट झटके थे. सिमरजीत सिंह डोमेस्टिक क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और वो भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने वाले थे, लेकिन चंद घंटों पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. चलिए जानते हैं क्या हुआ था ऐसा की उन्हें अचानक से टीम से बाहर कर दिया गया था.

IPL 2024: चंद घंटों पहले कर दिया गया टीम से बाहर

मैच के बाद सिमरजीत ने उस घटना को याद करते हुए बताया कि वो एशिया कप के लिए भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले थे. मगर टीम में जुडने से ठीक एक रात पहले उन्हें कॉल आया. जिसमें उन्हें इस बात से अवगत कराया गए की वह टीम के साथ अंडर-19 लेवल पर एशिया कप खेलने नहीं जा रहे हैं. इसके पीछे उन्हें एक ऐसे नियम का जिम्मेदार बताया गया कि पिछले साल अंडर-19 लेवल पर एशिया कप खेलने वाले खिलाड़ी दूसरी बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. चूंकि सिमरजीत एशिया कप में उससे पिछले साल खेले थे, इसलिए सिलेक्टर्स ने उनके चयन को रद्द कर दिया था. उन्हें सुबह 7 बजे फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन पिछली रात 11 बजे कॉल आया, जिस पर सिमरजीत को बताया गया कि वो अब टीम का हिस्सा नहीं हैं.

IPL 2024: मां-बाप ने बढ़ाया हौसला

अपनी बातों को आगे रखते हुए उन्होंने बताया कि ये बात सुनकर उन्हें काफी ठेस पहुंची. उनके माता-पिता ने उन्हें मुश्किल दौर से उबरने और आगे के लिए प्रेरित किया. सिमरजीत के मां-बाप का कहना था कि उनका बेटा जिस मुकाम तक पहुंचा है, उस पर भी उसे गर्व होना चाहिए. सिमरजीत ने बताया कि इस घटना ने उन्हें भारतीय टीम के लिए अगली सीरीज में सिलेक्शन के लिए प्रोत्साहित किया और उनका चयन भी हो गया था. आपको बता दें कि सिमरजीत ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में भारत के लिए 13 मैच खेले हैं, जिनमें वो 42 विकेट ले चुके हैं. वहीं अब तक खेले 27 टी20 मैचों में उन्होंने 30 विकेट झटके हैं.

IPL 2024: सीएसके तीसरे नंबर पर काबिज

अंक तालिका में सीएसके तीसरे नंबर और लखनऊ चौथे नंबर पर है. सनराइजर्स की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. यह वही टीम है जिसके इस सीजन में 3 बार 250 का आंकड़ा पार किया है. लेकिन नेट रन रेट के मामले में यह सीएसके से पीछे है. इस समय देखा जाए तो सबसे बेहतर नेट रन रेट केकेआर का है. उसका नेट रन रेट +1.098 है. उसके बाद सीएसके नेट रन रेट के मामले में दूसरे नंबर पर है सीएसके का नेट रन रेट +0.700 है जो राजस्थान रॉयल्स से भी अच्छा है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d