IPL के लिए 3.6 करोड़ में बिके रॉबिन मिंज का यह है असली सपना, फ्यूचर प्लान के बारे में कही यह बात, देखें वीडियो

Photo of author

By A2z Breaking News


झारखंड के युवा क्रिकेटर रॉबिन मिंज का सपना आईपीएल नहीं है. बल्कि उनका सपना कुछ और कहा. आईपीएल 2024 के ऑक्शन में 3.6 करोड़ रुपये में खरीदने जाने पर उन्होंने हैरानी जताई. मिंज ने कहा, उन्हें विश्वास ही नही हो रहा है कि उन्हें करोड़ों रुपये में खरीदा गया.

मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा: रॉबिन मिंज

आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टाइटंस की ओर से 3.6 करोड़ रुपये की बोली लगाए जाने पर रॉबिन मिंज ने कहा, मैं बहुत खुश हूं. मेरे परिवार वाले भी खुश हैं.

नीलामी से पहले काफी डरे हुए थे रॉबिन मिंज

रॉबिन मिंज ने बताया वो आईपीएल नीलामी से पहले काफी डरे हुए थे. सेलेक्शन पर पूछे गए सवाल पर मिंज ने कहा, मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा. मुझे तो डर लग रहा था, सब अनसोल्ड, अनसोल्ड हो रहे हैं, तो मुझे भी डर लग रहा था. अचानक मेरा नाम आया, तो पहली बोली चेन्नई सुपर किंग ने लगाई. इसपर मुझे थोड़ी खुशी हुई. मैं सोच रहा था कि मुझे बेस प्राइस में ही कोई फ्रेंचाइजी खरीद ले. मैं कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि तीन करोड़ चला जाएगा.

प्रेशर नहीं लेना है : रॉबिन मिंज

रॉबिन मिंज से जब पूछा गया कि करोड़ों रुपये में खरीदे जाने के बाद आप पर प्रदर्शन को लेकर दबाव होगा. इस सवाल के जवाब में गुमला के रहने वाले युवा क्रिकेटर ने कहा, प्रेशर ही नहीं लेना है. प्रेशर लेंगे, तो ऐसे ही नहीं खेल पाएंगे.

आगे का प्लान बताना नहीं है, करके दिखाना है : मिंज

विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज से जब उनके प्लान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बेवाकी के साथ जवाब देते हुए कहा, प्लान बताना ही नहीं है. आगे करके दिखाना है.

मेरा सपना आईपीएल नहीं: मिंज

झारखंड के दूसरे आदिवासी क्रिकेटर रॉबिन मिंज से जब उनके सपने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जो जवाब दिया वह काफी हैरान करने वाला था. मिंज ने कहा, उनका सपना आईपीएल नहीं है. असली सपना भारत के लिए खेलना है. मिंज ने कहा, मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं. मुझे भारतीय टीम का जर्सी पहनना है.

धोनी ने किया था रॉबिन के पिता से वादा

रॉबिन मिंज के पिता फ्रांसिस जेवियर मिंज ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. फ्रांसिस ने बताया कि धोनी ने उनसे वादा किया था कि अगर अन्य फ्रेंचाइजी रॉबिन को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाती हैं, तो सीएसके इस होनहार विकेटकीपर-बल्लेबाज को चुनेगी.

रिटायर्ड मिलिट्री मैन हैं रॉबिन के पिता

रॉबिन मिंज झारखंड के गुमला जिला स्थित बागबाना डुंबरटोली का निवासी है. उनका एक घर सिलम करंजटोली भी है. उसके पिता फ्रांसिस जेवियर मिंज रिटायर्ड मिलिट्री मैन व माता एलिस मिंज गृहिणी हैं. रॉबिन मिंज की शिक्षा रांची में चल रही है. क्रिकेट प्रेमी बाघंबर ओहदार ने बताया कि रोबिन की अद्भुत क्रिकेट कौशल को छोटी उम्र में ही इनके पिता ने पहचाना और खेल के लिए बढ़ चढ़कर मदद की. रॉबिन पिछले छह वर्षों से गुमला डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टीम के नियमित खिलाड़ी रहे हैं.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d