iPhone यूजर्स पर आयी मुसीबत! फोन अपडेट करते साथ बंद हुआ इंटरनेट

Photo of author

By A2z Breaking News


iPhone Customers Dealing with Subject After iOS Replace: ऐपल के आईफोन्स बायर्स द्वारा काफी ज्यादा पसंद किये जाते हैं. इनके स्मार्टफोन्स को पसंद किये जाने के पीछे कई कारण हैं. पहला इनके जो प्रोडक्ट्स होते हैं वे काफी प्रीमियम क्वालिटी के होते हैं और दूसरा यह भी कि इनके जो स्मार्टफोन्स होते हैं उनमें अपडेट्स भी काफी रेगुलर बेसिस पर मिलते रहते हैं. स्मार्टफोन से किसी भी तरह के बग को रिमूव करने के लिए और अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के Apple अपने iPhone के लिए इन अपडेट्स को लगातार रोलआउट करती रहती है. कई बार इन अपडेट्स की वजह से प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है तो कई बार इन अपडेट्स की वजह से नयी प्रोब्लम्स सामने भी आ जाती है. हाल ही में एक ऐसी ही एक घटना देखने को मिली है. बता दें कुछ ही समय पहले ऐपल ने अपने iPhone यूजर्स के लिए iOS अपडेट 17.2.1 को रोलआउट किया है. इस अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद ही यूजर्स के लिए मुसीबतें खड़ी होनी शुरू हो गयी. रिपोर्ट्स की अगर माने तो इस लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स को कॉल करने से लेकर इंटरनेट का इस्तेमाल करने में भी काफी परेशानी हुई. चलिए डीटेल से जानते हैं आखिर ऐसा हुआ क्यों?

बैटरी प्रॉब्लम्स को ठीक करने के लिए लाया गया अपडेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें ऐपल ने iOS 17.2.1 अपडेट को स्मार्टफोन में आ रही बैटरी की प्रोब्लम्स से निपटने के लिए जारी किया था. कंपनी का मानना था कि इस लेटेस्ट अपडेट के बाद बैटरी से जुड़ी सभी प्रॉब्लम्स ठीक हो जाएंगी। लेकिन, वास्तव में कुछ और ही हुआ, इस अपडेट के बाद यूजर्स के लिए नयी परेशानियां खड़ी हो गयीं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो परेशान यूजर्स ने अलग-अलग प्लैटफॉर्म्स पर जाकर इस समस्या की शिकायत की. भड़के हुए यूजर्स ने अपडेट के बाद आने वाली इस प्रॉब्लम की शिकायत Apple Group Discussion board पर जाकर भी की. शिकायत करते हुए एक यूजर ने लिखा कि, प्रॉब्लम से निपटने के लिए उसने सभी तरह की चीजें करके देखी, उन्होंने अपने स्मार्टफोन में लगाए गए सिम कार्ड को भी चेंज किया और उस फ़ोन को भी. केवल यहीं नहीं, यूजर ने परेशानी का हल निकालने के लिए स्टोर से भी मदद की मांग की. लेकिन ऐसा करने पर भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ. ये सब करने के बाद भी उसे अच्छा कनेक्शन नहीं मिला. कई बार ऐसा भी देखा गया कि नेटवर्क पूरी तरह से ठीक है लेकिन फिर भी इंटरनेट ठीक से नहीं चल रहा था.

अन्य यूजर्स ने भी की शिकायत

अपडेट के बाद आयी समस्या की शिकायत करते हुए एक यूजर ने बताया कि, उनकी बेटी का स्मार्टफोन भी इस अपडेट के बाद इस समस्या से जूझ रहा था. समस्या से निपटने के लिए उन्होंने स्टोर से भी मदद की मांग की. सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि इस अपडेट को बैटरी प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए जारी किया गया था. लेकिन ऐसा होने की जगह यूजर्स को अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ गया. बता दें इस अपडेट के बाद भी यूजर्स को अच्छी बैटरी बैकअप नहीं मिल पा रही और वे अभी भी इस समस्या से जूझ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें ऐपल ने अभी तक इस समस्या को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d