Inventory Market: नई ऊंचाई पर खुला शेयर बाजार

Photo of author

By A2z Breaking News



Inventory Market: घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को नई ऊंचाई पर पहुंच कर खुला. शुरुआती कारोबार में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 379.66 अंक या 0.50 फीसदी की तेज उछाल के साथ 76,986.23 पर खुला. बुधवार को कारोबार के आखिर में सेंसेक्स 149.98 अंक चढ़कर 76,606.57 अंक पर पहुंच गया था. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के निफ्टी ने भी 118.00 अंकों या 0.51 की बढ़त के साथ 23,441.00 अंकों के रिकॉर्ड स्तर से अपने कारोबार की शुरुआत की. बुधवार को भी निफ्टी 58.10 अंक या 0.25 फीसदी की बढ़कर 23,322.95 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ था.

इन शेयरों में बढ़त का रुख

घरेलू शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में सूचीबद्ध जिन कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख बना हुआ है, उनमें ओरैकल फाइनांशियल सर्विस, एलएंडटी फाइनांस, एचडीएफसी लाइफ, चोला इन्वेस्टमेंट, मैक्स फाइनांशियल, डेविस लैब्स, जिंदल स्टील, बिड़ला सॉफ्टवेयर, पावर फाइनांस, एमफैसिस, गोदरेज प्रॉपर्टीज, वोल्टा, हिंडाल्को, टाटा पावर, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, विप्रो और एसबीआई कार्ड शामिल हैं. वहीं, जिन कंपनियों के शेयरों में नरमी का रुख बना हुआ है, उनमें मैरिको, डाबर इंडिया, सन टीवी नेटवर्क, जी एंटरटेनमेंट, गोदरेज कंज्यूमर, रैमको सीमेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, ब्रिटेनिया, टाटा केमिकल्स, फेडरल बैंक, आयशर मोटर्स, सिप्ला और गेल शामिल हैं.

और पढ़ें: बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप रिकॉर्ड हाई पर

एशियाई बाजारों का क्या है हाल

दुनिया के दूसरे बाजारों की बात करें, तो एशियाई बाजारों में जापान के निक्केई और चीन के शंघाई कंपोजिट में नरमी देखी जा रही है. वहीं, हांगकांग के हैंगसेंग, जकार्ता के जकार्ता कंपोजिट और दक्षिण कोरिया के कॉस्पी में बढ़त का रुख बना हुआ है. हालांकि, अमेरिका के डाऊ जोंस बुधवार को नरमी के साथ बंद हुआ था. वैश्विक बाजारों में सोना कमजोरी के साथ 2,312.43 डॉलर प्रति औंस और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में 564 रुपये की तेज गिरावट के साथ सोना 71,406 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कमजोरी के साथ के क्रूड ऑयल 78.38 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेट क्रूड 82.42 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है.

और पढ़ें: Gold Value: सोना के भाव में 250 रुपये की तेजी, चांदी में 800 रुपये का उछाल



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d