INDW vs SAW: स्मृति मंधाना ने की मिताली राज के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी

Photo of author

By A2z Breaking News



INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में बुधवार को शतक जड़कर भारत की 4 रनों से जीत में मदद की. उन्होंने सबसे ज्यादा शतक के पूर्व कप्तान मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने महिला क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. दूसरे वनडे में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंधाना की 136 रनों की शानदार पारी देखने लायक थी. यह उनका सातवां वनडे शतक है. सीरीज के पहले मैच में शतक लगाने के बाद बैक टू बैक दूसरा शतक लगाया. वह वनडे क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं.

मंधाना का बैक टू बैक सेंचुरी

पारी की शुरुआत स्मृति मंधाना ने काफी सतर्कता के साथ की. पहले पावरप्ले के दौरान वह काफी संभलकर खेल रही थीं. भारत ने ओपनर शेफाली वर्मा को जल्दी खो दिया, जिसके बाद मंधाना ने एक छोर को थामे रखा. पावर प्ले में मंधाना ने 40 गेंदों पर 19 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजों पर हावी होना शुरू किया और अपने स्ट्राइक रेट को 100 के आसपास रखा. उनके संयमित ढंग से सिर्फ 103 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. 120 गेंदों पर 136 रन बनाए. अपनी पारी में मंधाना ने 18 चौके और दो छक्के जड़े.

T20 World Cup: हारिस राउफ ने ‘इंडियन’ बोलकर फैन से किया झगड़ा, बाद में दी सफाई

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने बुमराह से पूछा पिच का हाल, स्टार गेंदबाज ने दिया यह जवाब

आखिरी 10 ओवर में भारत ने 100 से ज्यादा रन जोड़े

आज की पारी देखकर ऐसा लगा कि मंधाना धीमा और तेज दोनों तरीके से बल्लेबाजी कर सकती है. कपतान हरमनप्रीत कौर ने भी उनका भरपूर साथ दिया और नाबाद शतक जड़ा. भारत ने 40वें ओवर में ही 200 रन का आंकड़ा पार कर लिया और एक मजबूत स्कोर के लिए नींव रखी. आखिरी के 10 ओवरों में भारत ने 100 से ज्यादा रन जोड़े. हरमनप्रीत ने 87 गेंदों पर शतक जड़ा. हालांकि, मंधाना 46वें ओवर में नॉनकुलुलेको म्लाबा की गेंद को कवर क्षेत्र में मारने के प्रयास में 120 गेंदों पर 136 रन बनाकर आउट हो गईं.

दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज गंवाया

भारत ने मंधाना और कप्तान कौर के शतकों की मदद से 50 ओवर में तीन विकेट पर 325 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही. वह बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दबाव में दिख रहा था. कप्तान लौरा ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने नाबाद शतक जड़ा, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं. दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन पूजा वस्त्राकर ने कमाल की गेंदबाजी की और 6 रन देकर दो विकेट चटकाए. दक्षिण अफ्रीका यह मुकाबला 4 रनों से हार गया और सीरीज भी गंवा दी. अब आखिरी वनडे एक औपचारिकता मात्र है.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d