IND vs USA: अर्शदीप सिंह ने टी20 विश्व कप में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

न्यूयॉर्क में अमेरिका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा। (एपी)

न्यूयॉर्क में अमेरिका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा। (एपी)

यह सब अर्शदीप सिंह के बारे में था, जो न्यूयॉर्क में टी 20 विश्व कप 2024 के मैच में यूएसए के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के बाद रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे।

भारतीय गेंदबाजी का चमकना जारी है, अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी को नए स्तर पर ले जाते हुए बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ ग्रुप-स्टेज गेम में चार विकेट लिए।

IND vs USA लाइव कवरेज, टी20 विश्व कप 2024यहाँ

अर्शदीप ने पहली गेंद से ही शानदार प्रदर्शन किया और नई गेंद से अपने ओवर की पहली ही गेंद पर शायन जहांगीर का विकेट लेकर अपने खेल की सकारात्मक शुरुआत की।

उन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए उसी ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज आंद्रेस गौस का विकेट हासिल किया और पारी के अपने पहले ओवर में दो रन बनाए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने न्यूयॉर्क की अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाया और नितीश कुमार का विकेट लिया, जो जम चुके थे और यूएसए के लिए बड़ी पारी खेलना चाहते थे। इसके बाद उन्होंने हरमीत सिंह का विकेट भी लिया, जिन्होंने यूएसए के खिलाफ मैच में अपने विकेटों का सिलसिला जारी रखा।

और पढ़ें: इंग्लैंड को बाहर करने के लिए NRR में हेरफेर करना ऑस्ट्रेलिया के ‘सर्वोत्तम हित’ में नहीं हो सकता – जानिए क्यों

अर्शदीप ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए, जो टी20 विश्व कप में किसी भारतीय गेंदबाज का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पिछला रिकॉर्ड अनुभवी रविचंद्रन अश्विन के नाम था, जिन्होंने 2014 में बांग्लादेश के मीरपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3.2 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे।

टी20 विश्व कप 2024 में किसी भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े
नाम विकेट रन ओवर ऊपर’एन वर्ष कार्यक्रम का स्थान
अर्शदीप सिंह 4 9 4 यूएसए 2024 न्यूयॉर्क
आर अश्विन 4 11 3.2 ऑस्ट्रेलिया 2014 मीरपुर
Harbhajan Singh 4 12 4 इंगलैंड 2012 कोलंबो
आर.पी. सिंह 4 १३ 4 दक्षिण अफ्रीका 2007 डरबन
ज़हीर खान 4 19 3 आयरलैंड 2009 नॉटिंघम

भारत को जीत की हैट्रिक बनाने की उम्मीद होगी ताकि टूर्नामेंट में अपनी शानदार शुरुआत जारी रख सके और सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर सके। दूसरी ओर, अमेरिका भारतीयों के खिलाफ अच्छी चुनौती पेश करना चाहेगा और संभवतः ऐसा उलटफेर करेगा जिससे क्रिकेट जगत में हलचल मच सकती है।

और पढ़ें: सौरभ ने रोहित और कोहली को पछाड़ा: टी20 विश्व कप में भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला, मुंबई का नेत्रवलकर परिवार दुविधा में

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम 2023 में भारत में आयोजित एकदिवसीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार के बाद अपने लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने के लिए ट्रॉफी पर नजर गड़ाए हुए होगी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d