IND vs SA Ultimate: ‘किस आइंस्टीन ने कहा था’ शोएब अख्तर ने की इंग्लैंड की आलोचना, भारत के लिए कर दी यह भविष्यवाणी

Photo of author

By A2z Breaking News



IND vs SA Ultimate: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला शनिवार को बारबाडोस में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विजेता की भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किए एक वीडियो में टीम इंडिया का सपोर्ट किया है. अख्तर भारत के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उनका मानना है कि भारत इस खिताब का हकदार है. उन्होंने यह भी कहा कि जब भारत वनडे वर्ल्ड के फाइनल में पिछले साल हारा था तो उन्हें काफी दुख हुआ था. साथ ही अख्तर ने सेमीफाइनल के दौरान इंग्लैंड के दृष्टिकोण की आलोचना भी की. उन्होंने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी के फैसले को पूरी तरह से गलत बताया.

भारत के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं अख्तर

शोएब अख्तर इस टूर्नामेंट में भारत के अब तक प्रदर्शन से काफी खुश हैं और इसे खिताब का प्रबल दावेदार बता रहे हैं. अख्तर ने कहा कि यह एक संपूर्ण प्रदर्शन था. मैं भारत को जीतते हुए देखकर बहुत खुश हूं. यह एक अच्छी टीम है जिसके पास बल्लेबाजी की पूरी रेंज है. मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं कि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसा कोई बल्लेबाज नहीं है. ये तीन बल्लेबाज, जिनमें से एक ऑलराउंडर (हार्दिक) है, आपको हर तरह से गेम जिता सकते हैं. इसलिए मैं बहुत खुश हूं.

T20 World Cup: भारत की जीत के बाद रोहित की कप्तानी पर दिग्गज कपिल देव ने क्या कहा

T20 World Cup: टी20 विश्व कप इतिहास में कौन सी है भारत की सबसे बड़ी जीत

इंग्लैंड के फैसले की आलोचना

महान तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड की तैयारियों और उनकी मौजूदा योजनाओं की आलोचना की. यहां तक कि टॉस जीतने के बाद उनके गेंदबाजी करने के फैसले पर भी उन्होंने कटाक्ष किया. अख्तर ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि ये मुझे कोई बता दे कि किस आइंस्टीन ने कहा था कि इंग्लैंड को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी चाहिए. उनके पास कौन सा साइंटिस्ट है. उन्होंने आगे कहा कि जिस टीम के पास अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा जैसे मैच जीताने वाले स्पिनर हों, जिसके पास जसप्रीत बुमराह हों, उसके खिलाफ किसने लक्ष्य का पीछा करने के लिए कहा.

भारत की जीत की कर दी थी भविष्यवाणी

अख्तर ने अपने पिछले वीडियो में भारत की जीत की भविष्यवाणी कर दी थी. अख्तर ने कहा भारतीय खिलाड़ी वनडे विश्व कप हारने के बाद अवसाद से गुजर रहे थे, जिसे उन्हें जीतना चाहिए था. वे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे और यह अवसाद जुनून में बदल गया. वे ऑस्ट्रेलिया पर पलटवार करना चाहते थे. निराशा से दृढ़ संकल्प की ओर इस मानसिक बदलाव ने भारतीय टीम को उत्साहित कर दिया और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. टीम का जज्बा देखने लायक है. यह टीम हर हाल में वर्ल्ड कप की हकदार है. उन्होंने कहा कि बहुत बढ़िया भारत, यह अब आपका विश्व कप है. आपको इसे जीतना चाहिए और विश्व कप उपमहाद्वीप में ही रहना चाहिए. आप इसके सौ प्रतिशत हकदार हैं. मेरा समर्थन आपके साथ है.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d