IND vs SA third ODI: दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Photo of author

By A2z Breaking News


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला आज पर्ल में खेला जा रहा है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है, क्योंकि यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और यह मुकाबला निर्णायक होगा. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करनी होगी. भारत ने आखिरी मुकाबले में रजत पाटिदार को डेब्यू का मौका दिया है. उन्होंने चोटिल रुतुराज गायकवाड़ की जगह ली है. गायकवाड़ की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन साई, सुदर्शन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. भारत अगर आज यह मुकाबला जीत जाता है तो वह दक्षिण अफ्रीका की धरती पर 2018 के बाद कोई सीरीज जीतेगा. बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा और गेंदबाजों को मेहमान टीम को शुरुआती झटके देने होंगे.

रजत पाटिदार कर रहे हैं डेब्यू

टॉस हारने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा कि पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने से परेशान नहीं हूं. दोनों पारियों के लिए विकेट बराबर होगा और यहां रोशनी काफी देर से जाती है. पिछले गेम में हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन 40 रन के अंदर 5 विकेट गंवा बैठे. एक बार जब हमें अच्छी शुरुआत मिल जाए, तो हमें उसे भुनाना होगा. आज लड़कों के लिए खुद को साबित करने का एक और मौका है. यह पिछले दो की तुलना में काफी बेहतर विकेट लगता है. उम्मीद है कि हम बोर्ड पर खूब रन बना सकेंगे.

एडेन मार्कराम ने कही यह बात

टॉस जीतने के बाद एडेन मार्कराम ने कहा हम पहले गेंदबाजी करेंगे. अच्छा विकेट लग रहा है, ज्यादा बदलाव नहीं होगा. हम खुद को चुनौती देते रहना चाहते हैं. उम्मीद है कि हम नियमित रूप से विकेट ले सकेंगे और उन्हें कम स्कोर पर रोक सकेंगे. एक अच्छे ब्रेक से पहले अधिकांश लोग अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे. हमने दूसरे वनडे में भी वैसा ही प्रदर्शन किया. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत : संजू सैमसन, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार.

दक्षिण अफ्रीका : रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, लिजाड विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स.

पिच रिपोर्ट

आज दिन काफी गर्म है. तापमान 30 डिग्री के आसपास है. पिच सूखी है और उस पर थोड़ी घास है. पिच धीमी होगी. पहले गेंदबाजी करना समझ में आता है, क्योंकि पिच रोशनी के तहत कुछ बदलती है. जानकारों का मानना है कि पहली पारी में औसत स्कोर 272 हो सकता है. अगर टीम का रन इसके आसपास या उससे अधिक कुछ भी होता है तो अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d