IND vs SA Take a look at: डीन एल्गर के विकेट की तलाश में टीम इंडिया, तीसरे दिन करना होगा यह काम

Photo of author

By A2z Breaking News


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रहा है. डीन एल्गर शतक जड़ चुके हैं और भारत को तीसरे दिन उनके विकेट की दरकार है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा से टीम को काफी उम्मीदें होंगी. डीन एल्गर बेबाक अंदाम में बल्लेबाजी कर रहे हैं. दूसरे दिन बुधवार को दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट पर 256 रन बना लिए थे. केएल राहुल ने पहली पारी में असमान उछाल वाली पिच पर 137 गेंद में 101 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए.

डीन एल्गर का शतक

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बाएं हाथ के बल्लेबाज डीन एल्गर (211 गेंद में नाबाद 140, 23 चौके) और पदार्पण कर रहे डेविड बेडिंगहम (87 गेंद में 56 रन, सात चौके, दो छक्के) के बीच चौथे विकेट की 131 रन की साझेदारी हुई. बुधवार को स्टंप के समय मार्को यानसन तीन रन बनाकर एल्गर का साथ निभा रहे थे. एल्गर मौजूदा टेस्ट सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह से काफी उम्मीदें होंगी.

भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश

गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर भारतीय गेंदबाज असरहीन नजर आ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (48 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद सिराज (63 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने दबाव बनाया, लेकिन तीसरे और चौथे तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में उतरे शार्दुल ठाकुर (बिना विकेट के 57 रन) और पदार्पण कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा (61 रन पर एक विकेट) ने दिशाहीन गेंदबाजी की.

दक्षिण अफ्रीका बड़े स्कोर की ओर

इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका एक बड़ी बढ़त की ओर जाता दिख रहा है. ऐसे में तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को मैच पर पकड़ बनाने के लिए जल्दी विकेट निकालने होंगे. सिराज ने ऐडन मार्कराम (05) को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. बुमराह ने डिजॉर्जी को तीसरी स्लिप में यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया. भारत के पिछले दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले कीगन पीटरसन सिर्फ दो रन बनाकर बुमराह की गेंद को विकेटों पर खेल गए जिससे दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 113 रन हो गया.

दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट गिरे

एल्गर ने हालांकि स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने शॉर्ट गेंद के खिलाफ कट और पुल शॉट खेले. बेडिंगहम ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए प्रसिद्ध और शार्दुल पर छक्के मारे. एल्गर ने शारदुल की नोबॉल पर चौके के साथ 140 गेंद में भारत के खिलाफ दूसरा और करियर का 14वां टेस्ट शतक पूरा किया. दूसरे दिन चाय के बाद बेडिंगहम ने बुमराह के चार ओवर में तीन चौके मारे. उन्होंने प्रसिद्ध की गेंद पर एक रन के साथ 80 गेंद में पदार्पण टेस्ट में अर्धशतक पूरा किया. बेडिंगहम ने सिराज पर भी चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में उन्हें बोल्ड कर दिया. दूसरे दिन तक दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाज आउट हो चुके हैं.

भाषा इनपुट के साथ



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d