Ind vs SA Dwell Streaming: फ्री में कहां देख सकते हैं T20 WC भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका फाइनल मुकाबला

Photo of author

By A2z Breaking News



India vs South Africa T20 World Cup 2024 Last Dwell Streaming: रोहित शर्मा एंड कंपनी एक दशक से ज्यादा समय के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर न केवल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लिया, बल्कि फाइनल में जगह पक्की कर ली. फाइनल मुकाबले में अब भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा, जो अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर पहली बार आईसीसी के टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंचा है. सेमीफाइनल में अपनी हार का सिलसिला तोड़ते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अपने चोकर्स के ठप्पे को भी खत्म कर दिया.

खिताब जीतने को बेताब है टीम इंडिया

लंबे समय से खिताब जीतने के अपने सूखे को खत्म करने के लिए बेताब भारतीय टीम को अपने खिलाड़ियों से शनिवार को शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. रोहित शर्मा पिछले कुछ मुकाबलों में शानदार लय में चल रहे हैं. उन्होंने बैक टू बैक अर्धशतक जड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी 49 गेंद पर 92 रनों की पारी लंबे समय तक याद की जाएगी. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के सबसे अधिक छक्कों के क्रिस गेल के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. फाइनल मुकाबले में भी उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी. विराट कोहली को कई मैचों से अपने फॉर्म की तलाश है, शायद फाइनल में वह बड़ी पारी खेलें.

T20 World Cup: टी20 विश्व कप इतिहास में कौन सी है भारत की सबसे बड़ी जीत

IND vs SA Climate Report: बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो कौन बनेगा विश्व विजेता

वनडे विश्व कप 2023 जैसा रहा है भारत का अभियान

इस वैश्विक टूर्नामेंट में भारत का अभियान पिछले साल घरेलू मैदान पर खेले गए वनडे विश्व कप के अभियान जैसा ही रहा है. उस टूर्नामेंट में भारत अजेय टीम के रूप में फाइनल में पहुंचा था. इस टूर्नामेंट में भी भारत अब तक अजेय रहा है. टीम इंडिया का वनडे वर्ल्ड कप जीतने का सपना ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ दिया. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बार उनके सामने ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की चुनौती नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई में भारत का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है.

फ्री में कहां देख सकते हैं मुकाबला

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका फाइनल मुकाबला शनिवार को भारत के समय अनुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. यह मुकाबला भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. डिज्नी+हॉटस्टार पर फैंस फ्री में Dwell Streaming देख सकते हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल.
दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d