IND vs SA 1st Check: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 408 रनों पर रोका, दोहरे शतक से चूके डीन एल्गर

Photo of author

By A2z Breaking News


दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहली पारी में 408 रन बनाए. भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे जिससे दक्षिण अफ्रीका को 163 रन की बढ़त मिली. दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने सर्वाधिक 185 रन बनाए जबकि मार्को यानसन ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा पैर में चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार जबकि मोहम्मद सिराज ने दो विकेट चटकाए.

दूसरे दिन ही दक्षिण अफ्रीका ने ले ली थी बढ़त

लोकेश राहुल के शानदार शतक के बाद जल्द ही संन्यास लेने वाले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने पलटवार करते हुए नाबाद शतक जड़ा जिससे दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को पांच विकेट पर 256 रन के साथ 11 रन की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. राहुल ने असमान उछाल वाली पिच पर 137 गेंद में 101 रन की पारी खेली जिससे भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए.

एल्गर की शानदार पारी

दूसरे दिन के खेल की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में बाएं हाथ के बल्लेबाज एल्गर (211 गेंद में नाबाद 140, 23 चौके) और पदार्पण कर रहे डेविड बेडिंगहम (87 गेंद में 56 रन, सात चौके, दो छक्के) के बीच चौथे विकेट की 131 रन की साझेदारी से बढ़त हासिल करके अपना पलड़ा भारी रखा. स्टंप के समय मार्को यानसन तीन रन बनाकर एल्गर का साथ निभा रहे थे. एल्गर मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d