Site icon A2zbreakingnews

IND vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट में मोहम्मद शमी का रिप्लेसमेंट कौन होगा, रोहित शर्मा ने दिए संकेत


भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चूक गए हैं. उन्होंने 2021 में खेले गए टेस्ट मैच में सेंचुरियन में टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. शमी अपनी बाईं एड़ी की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने जब टीम की घोषण की थी तो मोहम्मद शमी का नाम इसमें शामिल किया था. लेकिन शमी से समय से फिट नहीं हो पाए और सीरीज से बाहर हो गए. रोहित शर्मा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात को स्वीकारा कि टीम को मोहम्मद शमी की कमी खलेगी. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में होंगे.

मोहम्मद शमी की कमी खलेगी

रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में संकेत दिए हैं कि मोहम्मद शमी की जगह कौन सा खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होगा. रोहित ने कहा, ‘शमी ने वर्षों से हमारी टीम के लिए जो किया है, जाहिर तौर पर यह एक बड़ी कमी है, लेकिन उनकी जगह कोई आएगा. हम कोशिश करेंगे कि उसकी जगह को भरे और यह आसान नहीं होगा.’ इसके बाद उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार का नाम लिया.

प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश कुमार को मिलेगा मौका

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा अपनी ऊंचाई के कारण काफी उछाल लेते हैं और मुकेश गेंद को स्विंग करा सकते हैं. हमें आज पिच को देखना था और फैसला करना था कि हम किसके साथ मैदान पर उतरेंगे. हमने 75 प्रतिशत फैसला कर लिया है और बाकी 25 प्रतिशत कल करेंगे. बता दें कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने दोनों दिन प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया.

केएल राहुल होंगे विकेटकीपर

रोहित शर्मा ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह योजना का हिस्सा हैं. वहीं एक दिन पहले कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि विकेटकीपर के रूप में वह केएल राहुल के साथ जाना चाहेंगे. इसका मतलब है कि केएस भरत इस मुकाबले में बेंच गर्म करेंगे. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी.

टीमें इस प्रकार हैं

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन.

दक्षिण अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्कराम, टोनी डी जोरजी, डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, काइल वेरिन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), नांद्रे बर्गर, मार्को यानसन, वियान मुल्डर, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेविड बेडिंघम.



<

Exit mobile version