IND vs SA: टीम इंडिया ने अपना प्रैक्टिस सेशन किया रद्द, जानें वजह

Photo of author

By A2z Breaking News



IND vs SA: टीम इंडिया शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार है. मैच से पहले शुक्रवार को भारत ने अपना अभ्यास सत्र रद्द कर दिया. भारत ने गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 68 रनों से हराया. यह मुकाबला बारिश की वजह से काफी देर तक चला, जिसके बाद टीम को तुरंत बारबाडोस की यात्रा करनी पड़ी. इस वजह ये टीम अभ्यास नहीं कर पाई. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत ने अपना प्रशिक्षण सत्र रद्द कर दिया है. भारत ने गुयाना में अपना प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया और इसे शुक्रवार को जारी किया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका की टीम करेगी अभ्यास

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को पहले टी20 विश्व कप 2024 सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हरा दिया. वे वैकल्पिक अभ्यास सत्र और यहां तक ​​कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेंगे. आईसीसी की विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी देते हुए बताया गया कि दक्षिण अफ्रीका स्थानीय समयानुसार दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक केंसिंग्टन ओवल में वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया जाएगा. स्थानीय समयानुसार दोपहर 01:00 बजे मैच से पहले मीडिया कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा.

IND vs SA: विराट कोहली बनाएंगे 100 रन, भारत जीतेगा वर्ल्ड कप, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी

Virat Kohli: विराट कोहली की छोटी पारी, टूट गया टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल का खास रिकॉर्ड

मैच पर बारिश का साया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल मैच में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम पूर्वानुमान में मुकाबले के दौरान बारिश और आंधी की चेतावनी दी गई है. एक्यूवेदर ने मैच के दौरान 99 प्रतिशत बादल छाए रहने और 60 प्रतिशत से अधिक बारिश की संभावना जताई है. वेबसाइट के मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि अधिकतर बादल छाए रहेंगे और नमी रहेगी. सुबह हवा चलेगी, फिर दोपहर में कभी-कभी बारिश और आंधी आ सकती है. अगर शनिवार को मैच नहीं होता है तो रविवार को रिजर्व डे का प्रावधान है. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी बारिश हो सकती है.

दोनों टीमें इस प्रकार है

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल.
दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d