IND vs IRE Dwell Rating: टी20 विश्व कप का जीत के साथ आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, न्यूयॉर्क में आयरलैंड से टक्कर

Photo of author

By A2z Breaking News


07:04 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell Rating: यशस्वी को बैठना पड़ा सकता है बाहर

कप्तान रोहित और कोहली के लिए यशस्वी जायसवाल को बाहर रहना पड़ सकता है। ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और हार्दिक पंड्या ने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। पंड्या ने अभ्यास सत्र में कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित को अच्छी खासी गेंदबाजी की। वह प्रतिदिन तीन ओवर भी डाल पाते हैं तो भारतीय टीम में शिवम दुबे और एक अतिरिक्त स्पिनर को उतारा जा सकता है।

07:03 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell Rating: तेज गेंदबाजी आक्रमण कमजोर

भारत को फायदा इस बात का है कि उसके पास आयरलैंड से बेहतर स्पिनर्स हैं। हालांकि, बुमराह के अलावा तेज गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर लग रहा है। कई बार बहुत ज्यादा विकल्प होना भी अच्छी स्थिति नहीं होती है और शीर्ष क्रम पर भारत के साथ ऐसा ही हो रहा है।

07:03 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: रोहित का माना जा रहा आखिरी विश्व कप

37 वर्ष के रोहित का यह आखिरी विश्व कप माना जा रहा है और यह लगभग तय है कि वह भारत में होने वाले अगले टी-20 विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका में 2027 में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप तक नहीं खेलेंगे। वहीं, बतौर कोच यह राहुल द्रविड़ का आखिरी विश्व कप है ही। टीम इंडिया जीत के साथ उन्हें उपहार भी देना चाहेगी।

07:02 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: अनुभवी खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

भारतीय क्रिकेट टीम 1982 और 1986 की ब्राजील फुटबॉल टीम की तरह नहीं बनना चाहती जब सुकरात, जिको, कारेका, फाल्काओ और अलेमाओ जैसे सितारे भी फीफा विश्व कप नहीं जीत सके थे। पिछले साल वनडे विश्व कप फाइनल के बाद कप्तान रोहित शर्मा अपने आंसू नहीं छिपा सके थे। वहीं, 765 रन बनाने वाले कोहली के चेहरे पर भी उदासी साफ देखी जा सकती थी। कई बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मिलकर सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं बना पाते। भारत ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि यही टीम कई बार आखिरी दो तिलिस्म नहीं तोड़ सकी है। रोहित और कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

06:28 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: बुमराह-जडेजा अब तक खिताब नहीं जीत सके

भारतीय टीम में अभी भी कई अनसुलझे सवाल हैं मसलन यहां ‘ड्रॉप इन’ पिच पर टीम संयोजन क्या रहेगा। अभी तक यहां हुए मैचों से स्पष्ट है कि यहां रनों का अंबार नहीं लगने जा रहा है। उससे भी बड़ी चिंता खिताब के प्रबल दावेदार का ठप्पा है। रोहित शर्मा और विराट कोहली तो किसी ने किसी विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे स्टार क्रिकेटरों ने अभी तक खिताब नहीं जीता है और वे इसके लिए बेताब हैं।

06:27 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: 17 साल पहले टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती थी

भारतीय टीम बुधवार को अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत का सामना आयरलैंड से होगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे भारत के दिग्गज क्रिकेटर 17 वर्ष से टी20 विश्व कप ट्रॉफी नहीं जीत पाने का मलाल मिटाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहेंगे। भारत ने 2007 में ओपनिंग टी20 विश्व कप में खिताब अपने नाम किया था।

05:58 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell Rating: हार्दिक का फॉर्म में होना जरूरी

हार्दिक पांड्या का फॉर्म में होना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी होगा। पांड्या एक ऐसे खिलाड़ी जो टीम को काफी संतुलन प्रदान करते हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव भी भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। सबसे बड़ा सवाल ओपनिंग को लेकर है। रोहित शर्मा के जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली में से कौन होगा, इसका जवाब आज टॉस के दौरान ही मिलेगा। वहीं, शिवम दुबे के खेलने को लेकर भी संशय है।

05:57 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: दोनों टीमों के बीच आंकड़े

भारत और आयरलैंड के बीच आंकड़े को देखें तो दोनों टीमों के बीच अब तक सात मुकाबले खेले गए हैं। सातों मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम लेकिन आयरलैंड को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी। भारत की इस टीम को ऑन पेपर काफी मजबूत माना जा रहा है। टीम में अनुभव और युवा जोश का खास मिश्रण है।

05:12 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: नासाउ काउंटी की पिच एक अनसुलझी पहेली

इस टूर्नामेंट में अब तक नासाउ काउंटी में सिर्फ एक मैच खेला गया है, जो कि काफी लो स्कोरिंग रहा था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंकाई टीम मात्र 77 रन पर सिमट गई थी। इतना ही नहीं दक्षिण अफ्रीका को 78 रन चेज करने में 17 ओवर लग गए थे। ऐसे में आयरलैंड जैसी खतरनाक टीम उलटफेर करने में माहिर है। उसने पहले भी कई बार ऐसा किया है। ऐसे में भारतीय टीम को आयरलैंड से बचकर रहने की जरूरत है। नासाउ की पिच ऐसी है, जिसके बारे में अब तक कोई अंदाजा नहीं लगा सका है। 

05:10 PM, 05-Jun-2024

IND vs IRE Dwell: सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

इस मैच को लेकर न्यूयॉर्क में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है। न्यूयॉर्क में आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए स्थानीय पुलिस कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगी। दरअसल, कुछ समय पहले आईएसआईएस के एक आतंकी संगठन ने ‘लोन वुल्फ’ हमले की धमकी दी थी। साथ ही ड्रोन से भी हमले का डर है। नासाउ काउंटी स्टेडियम को छावनी में तब्दील किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस वाले साधारण कपड़ों में स्नाइपर्स के साथ मैदान के अंदर मौजूद होंगे। इतना ही नहीं SWAT टीम की भी तैनाती की गई है।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading