IND vs ENG 2nd Take a look at: मुकाबले से पहले जानें विशाखापट्टनम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय टीम, इंग्लैंड के साथ अभी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के साथ दो-दो हाथ करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ये मुकाबला दो फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. पहले मुकाबले में इंग्लैंड के बैजबॉल टीम के सामने भारतीय टीम थोड़ी फीकी पद गई थी. लेकिन दूसरे टेस्ट में हिटमैन रोहित इस बैजबॉल गेम का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें, भारतीय टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर काफी अच्छा रहा है. भारतीय टीम इस मैदान पर एक भी मुकाबला नहीं हरी है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैदान पर टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़े हैं.  चलिए जानते हैं खेले जाने वाले टेस्ट मैच के दौरान विशाखापट्टनम का मौसम कैसा रहेगा और इस बार इस मैदान के पिच का फायदा किसे मिलेगा.

IND vs ENG 2nd Take a look at: मौसम पूर्वानुमान

AccuWeather के अनुसार, मैच के पहले दिन धुंधली धूप रहेगी. संभावना जताई जा रही की मैच के दौरान वर्षा हो सकती है. वर्षा की संभावना 25 प्रतिशत है. इसके अलावा, अधिकांश खेल के लिए मौसम अनुकूल रहेगा. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बारिश से खेल प्रभावित होने की संभावना काफी कम है. पांचों दिन अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. पहले तीन दिनों में बारिश की हल्की संभावना रहेगी, जिसका अनुमान लगभग 25 प्रतिशत है. पांच दिवसीय टेस्ट मैच के दौरान तूफान के खलल डालने की कोई संभावना नहीं है. चौथे और अंतिम दिन संभावना घटकर पांच फीसदी से भी कम हो जाएगी. इस प्रकार, भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट बारिश के कारण बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ेगा.

IND vs ENG 2nd Take a look at: पिच रिपोर्ट

यह मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश में एक बहुउद्देश्यीय स्टेडियम है. ऐतिहासिक रूप से, यह बेल्टर बनाने के लिए जाना जाता है, जहां बल्लेबाज समान गति वाले विकेटों पर लाइन के माध्यम से खेल सकते हैं. हालांकि, हाल के दिनों में स्पिनरों ने अपनी छाप छोड़ी है. इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. भारत ने इस मैदान पर एक भी मुकाबला नहीं हारा है. सभी मुकाबलों में भारत ने 200 से अधिक रन से जीत दर्ज की है. इसके अलावा इस मैदान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी खूब बोला है. भारतीय टीम इस मैदान पर इंग्लैंड के साथ पहले भी एक टेस्ट मैच खेल चुका है. उस समय भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभाल रहे थे.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d