IND vs ENG: विराट कोहली की टीम इंडिया में कब होगी वापसी? बीसीसीआई ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इस समय छुट्टी पर हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट से पहले टीम में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन अब खबर है कि विराट तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. उनका धर्मशाला में सात से 11 मार्च तक होने वाले अंतिम टेस्ट मैच में खेलना भी संदिग्ध है. उनकी छुट्टी को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पास भी कोई अपडेट नहीं है.

विराट कोहली की टीम इंडिया में कब होगी वापसी बीसीसीआई ने दिया चौंकाने वाला जवाब

विराट कोहली की वापसी को लेकर बीसीसीआई ने कहा, स्टार खिलाड़ी कब तक छुट्टी पर हैं, उनकी वापसी कब होगी, इसका कोई अपडेट नहीं है. बीसीसीआई ने कहा, वो फिर से स्पष्ट करना चाहता है कि जब भी परिवार के मामलों की बात आती है तो बोर्ड हमेशा क्रिकेटर का साथ देता है तथा विराट कब वापसी करना चाहते हैं यह उनका फैसला होगा. फिलहाल उनके इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला में खेलने की संभावना नहीं दिख रही है.

दूसरी बार पिता बनने वाले हैं विराट कोहली

विराट कोहली के मित्र और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने हाल में अपने यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया था कि भारत का यह दिग्गज बल्लेबाज दूसरी बार पिता बनने वाला है और इसलिए वह इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पा रहे हैं.

15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाएगा भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 28 रनों से जीत लिया था. जबकि दूसरा टेस्ट भारत ने 106 रनों के बड़े अंतर से जीता. इस तरह फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में जबकि चौथा मैच 23 से 27 फरवरी के बीच रांची में खेला जाएगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा.

जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट में दिया जा सकता है विराम

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 33 ओवर किए थे जिम नौ विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. तीसरे टेस्ट मैच का परिणाम शृंखला में अहम भूमिका निभा सकता है और इसलिए राजकोट में होने वाले मैच में बुमराह को विश्राम देना आसान नहीं होगा. उन्हें हालांकि रांची में होने वाले मैच में विश्राम दिया जा सकता है.

रजत पाटीदार को बैठना पड़ सकता है बाहर

केएल राहुल की तीसरे मैच में वापसी तय है और ऐसे में रजत पाटीदार को बाहर बैठना पड़ेगा जबकि श्रेयस अय्यर को एक और मौका मिलना सुनिश्चित है. रविंद्र जडेजा भी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव से अच्छी तरह से उबर रहे हैं लेकिन उनके राजकोट में अपने घरेलू मैदान पर खेलने की संभावना कम है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को कार्यभार प्रबंधन के तहत दूसरे टेस्ट मैच में विश्राम दिया गया था और वह तीसरे टेस्ट मैच में वह मुकेश कुमार की जगह अंतिम एकादश में शामिल होंगे.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d