IND vs ENG: रांची में अश्विन के निशाने पर होगा यह बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में अनिल कुंबले को छोड़ सकते हैं पीछे

Photo of author

By A2z Breaking News



अश्विन
– फोटो : BCCI

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने जैक क्रॉली को आउट कर 500 टेस्ट विकेट हासिल कर लिए। इसी के साथ वह महान गेंदबाज अनिल कुंबले के बाद सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। अब चौथे टेस्ट में अश्विन पूर्व गेंदबाज कुंबले के एक रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

कुंबले को पीछे छोड़ अश्विन बना सकते हैं महारिकॉर्ड

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच में अनुभवी गेंदबाज एक महारिकॉर्ड बना सकते हैं। दरअसल, अश्विन ने भारतीय सरजमीं पर अब तक 348 विकेट हासिल किए हैं जबकि अनिल कुंबले ने 350 चटकाए हैं। पूर्व गेंदबाज से आगे निकलने के लिए अश्विन को तीन विकेट की दरकार है।

चौथे टेस्ट में अगर उन्हें तीन विकेट मिल जाते हैं तो वह कुंबले को पीछे छोड़ देंगे। इसी के साथ वह भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय सरजमीं पर 265 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, कपिल देव इस सूची में चौथे नंबर पर हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने 219 विकेट भारत की धरती पर हासिल किए हैं। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 206 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

सबसे कम टेस्ट मैचों में 500 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने अश्विन

अश्विन सबसे कम टेस्ट मैचों में 500 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने अनिल कुंबले, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने 98वें टेस्ट में 500वां विकेट लिया। कुंबले ने 105, वॉर्न ने 108 और मैक्ग्रा ने 110 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी। इस मामले में शीर्ष पर मुरलीधरन हैं। उन्होंने 87 टेस्ट मैचों में 500 विकेट लिए थे।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d