IND vs ENG: यशस्वी जयसवाल की लड़ाई जारी, शोएब बशीर ने 3 विकेट लिए, चाय तक भारत का स्कोर 131/4

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 24 फरवरी, 2024, 14:45 IST

IND vs ENG: भारत के यशस्वी जयसवाल और इंग्लैंड के शोएब बशीर (एपी)

IND vs ENG: भारत के यशस्वी जयसवाल और इंग्लैंड के शोएब बशीर (एपी)

इंग्लैंड की पहली पारी के 353 रन के जवाब में शोएब बशीर ने तीन विकेट लेकर चाय तक भारत का स्कोर 131-4 कर दिया।

भारत के यशस्वी जयसवाल ने नाबाद अर्धशतक लगाया, लेकिन इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन चाय के समय अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 131 रन बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया। शनिवार को रांची में.

IND vs ENG, चौथा टेस्ट दिन 2 – रहना

सत्र की शुरुआत शुबमन गिल द्वारा बशीर को अतिरिक्त कवर में चार रन के लिए सहजता से ड्राइव करने के साथ हुई, इसके बाद उन्होंने जेम्स एंडरसन को फ्लिक करके दो बाउंड्री लगाई। जयसवाल ने बशीर को लॉन्ग-ऑन पर छह रन के लिए उछालकर अपना ठोस प्रदर्शन जारी रखा और जब ओली रॉबिन्सन ने एक बाहरी किनारा लगाया, जो कीपर बेन फॉक्स पर मर रहा था, तब वह बाल-बाल बच गए।

फोक्स को लगा कि उन्होंने सफाई से कैच ले लिया है, लेकिन रीप्ले में दिखा कि गेंद दस्तानों में जाने से पहले उछल रही थी। गिल ने एक कट मारकर और ओली रॉबिन्सन को बैक-टू-बैक चौकों के लिए निर्देशित करके अपने तेज़ हाथों को खेल में लाया, इससे पहले कि बशीर ने एक डिलीवरी के माध्यम से उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, जो तेजी से अंदरूनी किनारे को पार करने के लिए मुड़ गया।

गिल ने रिव्यू लिया, लेकिन रीप्ले में दिखा कि गेंद स्टंप्स से टकरा रही थी, जिससे जयसवाल के साथ उनकी 82 रन की साझेदारी खत्म हो गई, जिन्होंने टॉम हार्टले की गेंद पर सिंगल लेकर सीरीज में अपना चौथा पचास प्लस स्कोर हासिल किया।

रजत पाटीदार ने अपने डैब, फ्लिक और मुक्कों से प्रभावित करते हुए तेजी से चार चौके लगाए, लेकिन बशीर द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट होने के बाद गिर गए, जो बाहर से स्किड हो गया था। डीआरएस में दिखाया गया कि गेंद लेग-स्टंप से टकरा रही थी, जिसका प्रभाव अंपायर की कॉल पर पड़ा, जिसका मतलब है कि पाटीदार का कार्यकाल 17 रन पर समाप्त हुआ।

पिछली गेंद पर एलबीडब्ल्यू रिव्यू से बचने के बाद रवींद्र जडेजा ने हार्टले की गेंद पर लगातार लेग साइड पर छक्के लगाए। लेकिन बशीर ने एक शीर्ष स्पिनर को अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की और जडेजा के अंदरूनी किनारे को पकड़ने के लिए कुछ अतिरिक्त उछाल लिया और गेंद शॉर्ट लेग पर ओली पोप के पास चली गई, जिससे उन्हें अपना तीसरा विकेट मिला। भारत को संकट से उबारने के लिए जयसवाल और सरफराज पर काफी हद तक निर्भर रहना होगा।

भारत ने सुबह के सत्र में इंग्लैंड को पहली पारी में 104.5 ओवर में 353 रन पर आउट कर दिया.

जवाब में मेजबान टीम ने लंच के तुरंत बाद कप्तान रोहित शर्मा (2) का विकेट जल्दी खो दिया।

इससे पहले, जो रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 353 रन पर सिमट गई।

रात के स्कोर सात विकेट पर 302 रन से आगे बढ़ते हुए, रूट और ओली रॉबिन्सन ने आठवें विकेट के लिए अपनी शतकीय साझेदारी पूरी की और इंग्लैंड को आगे बढ़ाया।

इस प्रक्रिया में, रॉबिन्सन (96 में से 58) ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक लगाया।

दूसरे दिन इंग्लैंड के बाकी बचे तीनों विकेट जडेजा (4/67) ने चटकाए।

डेब्यूटेंट आकाश दीप (3/83) ने पहले दिन प्रभावित किया, जबकि मोहम्मद सिराज (2/78) ने दो विकेट लिए।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है.

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)इंड बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारतीय क्रिकेट टीम(टी)यशस्वी जयसवाल(टी)शोएब बशीर


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d