IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रन पर समेटा

Photo of author

By A2z Breaking News



IND vs ENG: टीम इंडिया ने पांचवे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रनों पर समेट दिया है. स्पिनर कुलदीप यादव ने पांच और रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट चटकाए. इंग्लैंड की पूरी टीम 57.4 ओवर मे ढेर हो गई. इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए. कुलदीप ने क्राउली को बोल्ड किया. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने 29 रनों की पारी खेली. कप्तान बेन स्टोक्स खाता भी नहीं खोल पाए. इसके साथ-साथ टॉम हार्टले और जेम्स एंडरसन भी शून्य के स्कोर पर आउट हो गए.

IND vs ENG: शुभमन गिल ने पकड़ा शानदार कैच

इंग्लैंड को पहला झटका 18वें ओवर में बेन डकेट के रूप में लगा. 27 के स्कोर पर डकेट को कुलदीप यादव ने शुभमन गिल के हाथों कैच कराया. 25वें ओवर में कुलदीप की ही गेंद पर ओली पोप को ध्रुव जुरेल ने स्टंप आउट कर दिया. टीम इंडिया को तीसरी सफलता भी कुलदीप ने दिलाई, जब उन्होंने सेट बल्लेबाज जैक क्राउली को बोल्ड कर दिया. 44वें ओवर में कुलदीप ने जॉनी बेयरस्टो को चलता किया. इसके बाद रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली. उन्होंने जो रूट को पगबाधा आउट किया. रूट ने 26 रनों की पारी खेली.

Learn Additionally: IND vs ENG: पडिक्कल को मिला मौका, टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले बने 5वें खिलाड़ी

IND vs ENG: चाय के तुरंत बाद इंग्लैंड की पूरी टीम ढेर

भारत के लिए गुरुवार को दिन शानदार रहा. पहले दिन लंच तक जहां इंग्लैंड के दो विकेट गिरे थे, वहीं चाय तक उसके आठ बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. चाय के बाद भारत को इंग्लैंड को ढेर करने में कोई परेशानी नहीं हुई. टीम ने 175 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाए. इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 175 रन था और बिना एक भी रन बने तीन और बल्लेबाज आउट हुए. इससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 175 हो गया.

Learn Additionally: IND vs ENG: गिल ने लपका डकेट का शानदार कैच, वीडियो देख हो जाएगा मिजाज फ्रेस

IND vs ENG: पहली सफलता कुलदीप ने दिलाई

पहले सत्र में दो विकेट चटकाने वाले कुलदीप ने दूसरे सत्र में तीन विकेट चटकाए. दूसरे सत्र में रविचंद्रन अश्विन को दो सफलता मिली. दूसरे सत्र में इंग्लैंड के छह विकेट गिरे, जबकि टीम केवल 94 रन ही बना सकी. पहले सत्र में भारत के पास जैक क्राउली का विकेट हासिल करने का शानदार मौका था. जब कुलदीप की एक गेंद क्राउली के पैड पर लगी थी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस का इस्तेमाल नहीं किया. इस वजह से क्राउली बच गए.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d