IND vs ENG: ‘बैज-बॉल’ से मुकाबला करेगा ‘विराट-बॉल’, गावस्कर का बड़ा बयान

Photo of author

By A2z Breaking News


महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैच की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ का सामना करने के लिए भारत के पास ‘विराटबॉल’ मौजूद है. इंग्लैंड के बल्लेबाज अब बहुत ही आक्रामक शैली में खेलते हैं जो उनके मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के खेलने के तरीके से जुड़ा है.

हमारे पास विराट बॉल मौजूद

गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका मूवमेंट अच्छा है. वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए ‘बैजबॉल’ का सामना करने के लिए हमारे पास ‘विराटबॉल’ मौजूद है.’ कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में जुड़ने से महज 152 रन दूर हैं. वह इस आगामी श्रृंखला में भारत की मुख्य कड़ी होंगे। उनके नाम 113 मैच में 29 अर्धशतक और 30 शतक हैं. गावस्कर ने कहा, ‘हां, पारी को बढ़ाने का मतलब अर्धशतक से ज्यादा शतक होना है. कोहली के पास शतक और अर्धशतक समान ही हैं, इसका मतलब है कि उनकी अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की गति काफी अच्छी है.’
इंग्लैंड अपना रहा काफी आक्रामक रवैया: गावस्कर
गावस्कर ने कहा, ‘इंग्लैंड ने पिछले एक दो साल में टेस्ट क्रिकेट में नया रवैया (बैजबॉल) अपनाया है. यह काफी आक्रामक रवैया है जिसमें बल्लेबाज हमेशा तेजी से रन जुटाने की कोशिश करता है. परिस्थितियां भले ही कैसी भी हों, वे हमेशा आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ यह रवैया कारगर होता है या नहीं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d