IND vs ENG पहला टेस्ट: केविन पीटरसन ने पहले दिन के बाद इंग्लैंड के लिए ‘बड़ी चिंता’ साझा की; ‘गेंद को पर्याप्त स्पिन होते नहीं देखा’

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 25 जनवरी, 2024, 10:06 अपराह्न IST

IND vs ENG: जैक लीच पहले दिन विकेट लेने वाले इंग्लैंड के एकमात्र स्पिनर थे (एपी)

IND vs ENG: जैक लीच पहले दिन विकेट लेने वाले इंग्लैंड के एकमात्र स्पिनर थे (एपी)

केविन पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज ‘बड़ी चिंता’ हैं और उन्हें लगता है कि वे अपने भारतीय समकक्षों को ‘पछाड़’ नहीं देंगे।

यशस्वी जयसवाल ने 70 गेंदों में नाबाद 76 रनों की तूफानी पारी खेलकर इंग्लिश स्पिनर को पूरे मैदान पर धराशायी कर दिया, क्योंकि भारत ने पहले टेस्ट में पहले दिन का खेल 23 ओवरों में 119/1 पर समाप्त किया, और रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन जैसे बल्लेबाजों के बाद इंग्लैंड 127 रनों से पीछे है। और गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में अक्षर पटेल ने आठ विकेट लेकर मेहमान टीम को 246 रन पर आउट कर दिया।

IND vs ENG पहला टेस्ट दिन 1 – प्रकाश डाला गया

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद केविन पीटरसन ने स्वीकार किया कि टॉम हार्टले, जैक लीच और रेहान अहमद की इंग्लिश स्पिन तिकड़ी उनकी ‘बड़ी चिंता’ है और उन्हें लगता है कि वे अपने भारतीय समकक्षों को ‘आउटबॉल्ड’ नहीं कर पाएंगे।

“मेरी बड़ी चिंता इंग्लैंड के स्पिनर हैं। मैंने इसे श्रृंखला से पहले कहा था। जब हम 2012 में यहां जीते थे, तो हमारे पास स्वान और पनेसर थे, जिन्होंने अश्विन, हरभजन और प्रज्ञान ओझा को पछाड़ दिया था। दुर्भाग्य से, मैंने आज यहां जो देखा है, उसमें मैं इन तीन स्पिनरों को भारतीय स्पिनरों से आगे निकलते हुए नहीं देख सकता। मैंने गेंद को पर्याप्त स्पिन होते हुए नहीं देखा। कुछ गेंदें, उन्हें स्पिन करने को मिलीं,” केविन पीटरसन ने स्पोर्ट्स18 पर बात करते हुए कहा।

“लेकिन इंग्लैंड के स्पिनरों को कभी भी बॉर्डर स्पिन नहीं मिली। हां, उन्हें इसे स्पिन करने की अनुमति नहीं थी क्योंकि यशस्वी जयसवाल इसे मार रहे थे। लेकिन साथ ही आपको स्पिन के लिए केवल एक गेंद या स्पिन के लिए दो गेंदों की आवश्यकता होती है। वे स्पिन में नहीं आ सके। आप इसकी तुलना भारत से करते हैं। सबसे पहले, हमने सोचा, ओह, हम चलते हैं। अगली गेंद. फिर हम गेंद को उछाल दिलाते हैं। फिर हम गेंद को स्पिन करवाते हैं। फिर दूसरा उछलता है. पीटरसन ने कहा, हमने इंग्लैंड के स्पिनरों के साथ ऐसा नहीं देखा।

यह भी पढ़ें | ‘जज़बॉल में आपका स्वागत है’: हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी के बाद नेटिज़न्स ने यशस्वी जयसवाल की सराहना की

जयसवाल का दबदबा ऐसा था कि उन्होंने भारत की पहली पारी के दूसरे ओवर में इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर हार्टली को दो छक्के लगाकर मैच पर अपनी पकड़ बना ली।

हालांकि भारत के लिए गिरने वाला एकमात्र विकेट कप्तान रोहित शर्मा का था, जो लीच द्वारा फ्लाइट में धोखा दिए जाने के बाद 24 रन पर आउट हो गए क्योंकि उनके लॉफ्टेड ड्राइव को बेन स्टोक्स ने मिड-ऑन पर पकड़ लिया था।

स्टंप्स आने तक जयसवाल ने हार्टले और रेहान अहमद पर बाउंड्री लगाना जारी रखा।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

(टैग अनुवाद करने के लिए)केविन पीटरसन(टी)यशस्वी जयसवाल(टी)रवींद्र जड़ेजा(टी)रविचंद्रन अश्विन(टी)अक्षर पटेल(टी)टॉम हार्टले(टी)जैक लीच(टी)रेहान अहमद(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी) इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)IND VS इंग्लैंड(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम(टी)टेस्ट क्रिकेट(टी)इंडिया बेन


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d