IND vs ENG, दूसरा टेस्ट: भारत चौथे दिन विजाग में सीरीज बराबर करने की जीत के करीब

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: फ़रवरी 05, 2024, 12:19 IST

विजाग में जीत के लिए भारत को चार विकेट चाहिए.  (एपी फोटो)

विजाग में जीत के लिए भारत को चार विकेट चाहिए. (एपी फोटो)

भारत ने सुबह के सत्र में पांच विकेट लिए, जबकि इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी जारी रखी।

जैक क्रॉली ने खेल में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया, लेकिन भारत ने सत्र में पांच महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, जिससे इंग्लैंड चौथे दिन लंच तक छह विकेट पर 194 रन पर सिमट गया और सोमवार को यहां दूसरे टेस्ट में श्रृंखला-स्तरीय जीत के करीब पहुंच गया।

अनुसरण करना: भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट दिन 4

अपेक्षित तर्ज पर, इंग्लैंड ने भारतीय स्पिनरों पर हमला करने में पीछे नहीं हटे, जो समय पर सफलता पाने के लिए वहां डटे रहे। मेहमान टीम फिर भी सत्र में 127 रन बनाने में सफल रही लेकिन उसने बहुत सारे विकेट खो दिए।

कुलदीप यादव ने क्रॉली (73) को आउट किया, जबकि लंच के ठीक पहले जसप्रित बुमरा ने जॉनी बेयरस्टो (26) को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया, जिसे अभी भी असंभव जीत के लिए 205 रनों की जरूरत है।

क्रॉली शो में अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, उन्होंने करीबी डीआरएस कॉल के साथ कुलदीप की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले सावधानी और आक्रामकता का बेहतरीन मिश्रण किया।

अपने पहले ओवर की छठी गेंद पर, कुलदीप को मिडिल स्टंप से वापस टर्न लेने के लिए एक रन मिला। ऐसा लग रहा था कि गेंद लेग के नीचे जा रही है लेकिन डीआरएस से पता चला कि यह लेग-स्टंप के बीच में जा रही थी।

बेन स्टोक्स, जिन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया था, ब्रेक के समय फंसे रह गए।

खेल में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ बुमरा ने दो घंटे के सत्र में जमकर गेंदबाजी की। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो चार ओवर के स्पैल में काम कर रहा है, बुमरा ने सत्र के अंत में लौटने से पहले बेयरस्टो को वापस भेजने से पहले अपने शुरुआती विस्फोट में एक अतिरिक्त गेंदबाजी की।

खेल में परिवर्तनशील उछाल आ रहा है लेकिन पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी बनी हुई है।

जबकि क्रॉली अपने दृष्टिकोण में मापा गया था, रूट और पोप जैसे लोग अपने स्ट्रोक के दौरान नष्ट हो गए। रूट, विशेष रूप से, अपने प्रयास से निराश होंगे क्योंकि वह ट्रैक के नीचे नाच रहे थे और गेंद की पिच तक पहुंचे बिना एक जोरदार स्लॉग के लिए शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच दे बैठे, जिससे अश्विन को अपना 499 वां विकेट मिला।

जहां अक्षर पटेल ने रेहान के पैड पर सीधा प्रहार किया, वहीं पोप ने अश्विन की गेंद पर पहली स्लिप में रोहित शर्मा को एक तेज़ कैच दिया और भारतीय कप्तान ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)जसप्रीत बुमरा(टी)जक क्रॉली(टी)कुलदीप यादव


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d