IND vs ENG तीसरा टेस्ट: भारत के लिए ताजा चोट की चिंता, यशस्वी जयसवाल पीठ में चोट के बाद हुए रिटायर

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 17 फरवरी, 2024, 17:45 IST

राजकोट में भारतीय टीम के फिजियो यशस्वी जयसवाल की देखभाल कर रहे हैं। (बीसीसीआई फोटो)

राजकोट में भारतीय टीम के फिजियो यशस्वी जयसवाल की देखभाल कर रहे हैं। (बीसीसीआई फोटो)

भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 104 रन पर रिटायर हर्ट होने से पहले राजकोट में शानदार शतक बनाया।

यशस्वी जयसवाल एक सपने की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे क्योंकि वह राजकोट की नरम पिच पर इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हावी थे। जयसवाल ने चौका लगाते हुए शानदार शतक जड़ा, जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपनी बढ़त 300 रन के पार पहुंचा दी।

जयसवाल ने चौका लगाकर अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया और हवा में मुक्का मारते हुए ऊंची छलांग लगाई। हालाँकि, तीन ओवर बाद, युवा खिलाड़ी ने असहजता दिखाते हुए टीम फिजियो को बुलाने के लिए अपनी पीठ पकड़नी शुरू कर दी।

ऐसा प्रतीत हुआ कि उस जश्न की छलांग के दौरान उसने अपनी पीठ को कुछ नुकसान पहुँचाया होगा। मैदान पर थोड़े समय के उपचार के बाद, जयसवाल का जाना ठीक लग रहा था, लेकिन दो ओवर के बाद फिर से फीजियो को बुलाया गया क्योंकि जयसवाल को फिर से पीठ में दर्द का अनुभव हुआ।

इस बार यह बहुत असहनीय था और 129 में से 104 रन बनाने के बाद वह रिटायर हर्ट हो गए और उनके स्थान पर रजत पाटीदार मैदान पर आए।

जयसवाल भारत के लिए नवीनतम चोट चिंता का विषय है क्योंकि मौजूदा श्रृंखला के दौरान कई खिलाड़ियों को फिटनेस समस्याओं का सामना करना पड़ा है। जबकि मोहम्मद शमी पूरी श्रृंखला में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह टखने की समस्या से उबर रहे हैं, वहीं रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी चोटों की चपेट में आ गए हैं।

जडेजा और राहुल दोनों हैदराबाद में दूसरे टेस्ट से बाहर बैठे।

इसके बाद जडेजा ने हैमस्ट्रिंग की समस्या से उबरते हुए राजकोट में तीसरे गेम में टीम में दोबारा शामिल होने में सफल वापसी की और भारत की पहली पारी में शतक लगाया।

हालाँकि, शेष तीन मैचों के लिए टीम में नामित होने के बावजूद, राहुल को 100 प्रतिशत तैयार नहीं माना गया, जिसका अर्थ है कि वह तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए।

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर होने में पीठ में अकड़न और कमर में दर्द की भी भूमिका होने की अपुष्ट रिपोर्ट है।

तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत ने अपनी बढ़त 322 रनों तक बढ़ा ली है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)यशस्वी जयसवाल(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)केएल राहुल(टी)रवींद्र जड़ेजा


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d