IND vs ENG: इंग्लैंड अबू धाबी वापस जाएगा, राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले भारत लौटेगा

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: बसु का रिटायरमेंट

आखरी अपडेट: फ़रवरी 05, 2024, 22:41 IST

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने भारतीय खिलाड़ियों से मिलाया हाथ (एपी)

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने भारतीय खिलाड़ियों से मिलाया हाथ (एपी)

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा, जिसमें इंग्लैंड इस सप्ताह के लिए संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेगा।

इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीम अपने प्री-सीरीज़ बेस, अबू धाबी में एक बहुत जरूरी ब्रेक के लिए वापस जाएगी, जिसके दौरान बेन स्टोक्स एंड कंपनी राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर भारत लौटने से पहले कुछ गोल्फ का भी आनंद लेगी। 10 फरवरी से.

मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबू धाबी जाने का फैसला किया है।

हैदराबाद में दूसरा टेस्ट एक दिन शेष रहते समाप्त हो गया क्योंकि मेजबान भारत ने श्रृंखला का पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

यह भी पढ़ें | 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की क्रैश एंड बर्न से भारत ने विजाग टेस्ट को 106 रन से हराकर सीरीज बराबर कर ली

इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए उपमहाद्वीप में जल्दी पहुंचने के बजाय अबू धाबी में एक व्यापक कंडीशनिंग शिविर के साथ भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला की तैयारी की।

श्रृंखला से पहले अबू धाबी शिविर के दौरान, इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया।

जबकि वे ओपनर में विजेता बनने के लिए जुटे थे, इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रित बुमरा की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन से चकित रह गए और अनुशासित भारतीय गेंदबाजी इकाई के रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गए। दूसरी पारी.

भारत ने सोमवार को यहां चौथे दिन इंग्लैंड को उसकी दूसरी पारी में 292 रन पर आउट करके दूसरे टेस्ट में 106 रन से श्रृंखला बराबर जीत दर्ज की।

छह विकेट पर 194 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लंच के बाद के सत्र में शेष चार विकेट खो दिए और 69.2 ओवर में ऑल आउट हो गई और भारत ने श्रृंखला बराबर कर ली।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)क्रिकेट समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d