IND vs ENG: आज हो सकता है भारतीय टीम का एलान, बाकी बचे तीन मुकाबलों से भी बाहर रह सकते हैं विराट कोहली

Photo of author

By A2z Breaking News



विराट कोहली
– फोटो : PTI

विस्तार


भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मुकाबलों के लिए आज भारतीय टीम का एलान हो सकता है। शुरुआती मुकाबलों में अनुपलब्ध रहे विराट कोहली अगले तीन मुकाबलों से भी बाहर रह सकते हैं। इस सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला रांची में होगा। वहीं, अंतिम मुकाबला सात मार्च को खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हो सकती है। दोनों चोट की वजह से पिछले मुकाबले का हिस्सा नहीं  बन पाए थे। फिलहाल दोनों खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

टीम चयन से पहले गुरुवार को स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने एक पोस्ट साझा कर पहले से बेहतर होने की जानकारी दी। उन्होंने अपने इंस्टा हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा “बेहतर हो रहा हूं। #एनसीए।” वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी आगामी मुकाबलों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्हें विशाखापत्तनम में खेले गए टेस्ट मुकाबले में आराम दिया गया था। सिराज को पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन वह अपने नाम के साथ न्याय नहीं कर पाए। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। 

हैदराबाद से लौट गए थे विराट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले 22 जनवरी को विराट हैदराबाद में टीम से जुड़े, लेकिन उसी दिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर अपने को पहले दो टेस्ट मैच के लिए अनुपलब्ध बताया। वह उसी दिन हैदराबाद से वापस लौट गए। बीसीसीआई ने इस संबंध में बयान भी जारी किया था। अभी भी यही माना जा रहा है कि निजी कारणों के चलते विराट अगले दो टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे।

पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं विराट

धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा दूसरी बार मां बनने वाली हैं। इस बात की जानकारी कोहली के खास दोस्त एबी डिविलियर्स ने दी थी। यही वजह है कि दूसरे और तीसरे टेस्ट के अलावा वह पांचवें मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं। पीटीआई की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि विराट के पांचवें टेस्ट (7-11 मार्च) से चूकने की भी उम्मीद है। गोपनीयता की शर्त पर बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “बीसीसीआई ने बार-बार यह स्पष्ट किया है कि जब पारिवारिक मामलों की बात आती है, तो वह दृढ़ता से क्रिकेटर के साथ खड़ा है और जब वह वापसी के लिए तैयार होंगे तो यह विराट का फैसला होगा। फिलहाल  यह संभावना नहीं दिखती है कि वह इस सीरीज में आगे खेलेंगे।“

 



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d