IND VS AFG T20 Collection: अफगानिस्तान के खिलाफ जानें कैसा रहा है भारत का प्रदर्शन

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरान में गई हुई है. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे में कुल तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेले. दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा. भारतीय टीम का अगला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ पंजाब के इंद्रजीत सिंह बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली में है. भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ तीन टी20 मुकाबला खेलेगी. पहला मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा. वहीं दूसरा मुकाबला मध्य प्रदेश के होलकर स्टेडियम में 11 जनवरी को खेला जाएगा और तीसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम 17 जनवरी को खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा. मैच से पहले चलिए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े के बारे में.

IND VS AFG: हेड टू हेड रिकॉर्ड

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ टी20 मुकाबलों में पांच बार आमने सामने हो चुकी है. मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय टीम ने सभी पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान ने अभी तक भारत के खिलाफ एक भी टी20 मुकाबला नहीं जीता है. मोहाली में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहली जीत की तलाश में होगी.  वहीं भारतीय टीम इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच आखिरी टी20 मुकाबला हांगझोऊ में खेले गए एशियाई खेलों के दौरान खेला गया था. उस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. बीच मैच में बारिश हो जाने की वजह से भारत को जीत दे दी गई थी.

IND VS AFG: मोहाली पिच रिपोर्ट

आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम की पिच गेंदबाजों की कब्रगाह मानी जाती है. भारत और अफगानिस्तान दोनों ओर से चौके-छक्के की बौछार देखने को मिल सकती है. इस पिच पर गेंदबाजों की एक नहीं चलती है. यहां गेंदबाजों की खूब पिटाई होती है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को सीम और स्विंग मिल सकता है. यहां, पिछले पांच वनडे मैच में तेज गेंदबाजों ने स्पिनर्स से ज्यादा विकेट लिए हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d