IND vs AFG 1st T20: रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला, देखें दोनों टीमों का प्लेइंग XI

Photo of author

By A2z Breaking News


मोहाली में भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जा रहा है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. विराट कोहली निजी कारणों से पहले मुकाबले से चूक गए हैं. टॉस से कुछ ही देर पहले पता चला कि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल कमर में दर्द के कारण पहले मैच से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह रोहित के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे. विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन की जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है. पावर हीटर रिंकू सिंह भी टीम में हैं. तेज गेंदबाज की कमान अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार संभालेंगे. भारत इस सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगा और पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को एक छोटे स्कोर पर रोकना चाहेगा.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान.

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

विराट कोहली निजी कारणों से पहले मैच से बाहर

टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से एक दिन पहले ही बता दिया था कि विराट कोहली निजी कारणों से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. दूसरे और तीसरे मैच में वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. बाद में पता चला कि कोहली अपनी बेटी वामिका के जन्मदिन के कारण आज अपने परिवार के साथ थे. द्रविड़ ने कहा था कि यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरेंगे. हालांकि जायसवाल भी अचानक पहले मैच से बाहर हो गए. द्रविड़ ने इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए काफी महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने आईपीएल में प्रदर्शन को भी टीम में चयन के लिए मददगार कहा है.

रोहित शर्मा ने कही यह बात

टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे. कोई खास वजह नहीं है. पिच अच्छी है और यहां ज्यादा बदलाव नहीं होता. 3 मैचों से बहुत कुछ हासिल करना है. विश्व कप के कारण हमारे पास बहुत अधिक टी20 क्रिकेट नहीं है. आईपीएल है. लेकिन यह एक अंतरराष्ट्रीय खेल है और हम कुछ चीजें हासिल करने की कोशिश करेंगे. मैंने राहुल भाई से आगे के संयोजन के संबंध में बातचीत की और एक समूह के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है, हम वही करने की कोशिश करेंगे. लेकिन जीतना सबसे महत्वपूर्ण बात है. संजू सैमसन, आवेश, यशस्वी और कुलदीप चूक गए.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d