IND vs AFG दूसरा T20I: यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे ने अफगानिस्तान को उड़ाया, भारत ने सीरीज पर कब्जा किया

Photo of author

By A2z Breaking News


यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे ने अर्धशतक बनाए (स्पोर्टज़पिक्स)

यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे ने अर्धशतक बनाए (स्पोर्टज़पिक्स)

शिवम दुबे ने लगातार दो अर्धशतक दर्ज करते हुए नाबाद 63 रन बनाए, जबकि यशस्वी जयसवाल ने 68 रनों की तूफानी पारी के साथ प्लेइंग इलेवन में प्रभावशाली वापसी की।

शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल ने इंदौर में कुछ दमदार प्रदर्शन किया, क्योंकि भारत ने रविवार को अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान के गेंदबाजों को धराशायी करने के लिए दोनों बल्लेबाजों ने एक के बाद एक घूंसे मारे।

दुबे ने लगातार दो अर्धशतक दर्ज करते हुए नाबाद 63 रन बनाए, जबकि जयसवाल ने 68 रनों की तूफानी पारी के साथ प्लेइंग इलेवन में प्रभावशाली वापसी की। भारत ने 26 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर अफगानिस्तान पर अपना दबदबा कायम कर लिया।

भारत ने पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को गोल्डन डक पर खोने के बावजूद 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी ताकत झोंक दी।

एक साल से अधिक समय तक प्रारूप से दूर रहने के बाद भारतीय T20I टीम में वापसी करने वाले विराट कोहली ने सभी को साबित कर दिया कि वह शुरू से ही आक्रामक क्रिकेट खेल सकते हैं।

कोहली को जमने में कुछ समय लगाकर अपनी पारी को गति देने और फिर डेथ ओवरों में गेंदबाजों की धुनाई करने के लिए जाना जाता है, लेकिन रविवार को ऐसा नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने सीधे अफगानी गेंदबाजों की धुनाई कर दी।

बल्लेबाजी के उस्ताद ने 16 गेंदों पर 181.25 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट से 29 रन बनाए। उन्होंने बीच में रहने के दौरान पांच चौके लगाए।

उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद यशस्वी जयसवाल के साथ 57 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

यशस्वी ने इंदौर में दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से शुबमन गिल की जगह ली। दाहिनी कमर में दर्द के कारण दक्षिणपूर्वी पहला टी20 मैच नहीं खेल सका। दक्षिणपूर्वी मजबूत लय में दिख रहा था क्योंकि उसने अपनी 68 रनों की पारी के दौरान पार्क के चारों ओर गेंदबाजों की धुनाई की, जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल थे।

इस बीच, वह और दुबे अति-आक्रामक दृष्टिकोण के साथ एक-दूसरे के बहुत अच्छे पूरक थे, जिसने अफगानिस्तान को उड़ा दिया।

उन्होंने इंदौर की भीड़ को मंत्रमुग्ध करने के लिए कुछ जबरदस्त छक्कों के साथ अपनी पावर-हिटिंग क्षमता का प्रदर्शन किया।

इससे पहले, गुलबदीन नैब ने 35 गेंदों में 57 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने चौकों और छक्कों की झड़ी लगाकर अफगानिस्तान को 172 रन पर ऑल आउट कर दिया।

मुजीब उर रहमान (9 गेंदों पर 21) और करीम जनत (10 गेंदों पर 20) ने पारी को आगे बढ़ाने में उपयोगी योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने सीधे अपने इरादे का संकेत दिया और अर्शदीप सिंह (4 ओवर में 3/32) को स्क्वायर लेग के माध्यम से चौका लगाया और फिर सीधे जमीन पर एक चौका मारने की कोशिश की, जिसके परिणामस्वरूप हालांकि कोई चौका नहीं लगा। .

नायब ने अफगानिस्तान के लिए अपना चौथा टी20 अर्धशतक जमाया, लेकिन खेल की गति के विपरीत गिर गए जब पटेल ने बल्लेबाज को शॉर्ट मिडविकेट पर कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया।

विकेट गिरते रहे, लेकिन नजीबुल्लाह जादरान (21 गेंदों में 23 रन), करीम जनत (10 गेंदों में 20) और मुजीब उर रहमान (नौ गेंदों में 21) ने अफगानिस्तान के कुल स्कोर को बढ़ाया।

अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर में दो रन आउट सहित चार विकेट आए और अफगानिस्तान अंतिम गेंद पर आउट हो गया। अर्शदीप तीन विकेट लेकर भारतीय गेंदबाजों में सबसे आगे रहे।

(टैग्सटूट्रांसलेट)यशस्वी जयसवाल(टी)शिवम दुबे(टी)भारत बनाम अफगानिस्तान(टी)इंड बनाम एएफजी(टी)भारत ने अफगानिस्तान को हराया(टी)विराट कोहली(टी)इंड बनाम एएफजी


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d