IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बदली भारतीय टीम, बीसीसीआई ने बताया यशस्वी की जगह क्यों खेले गिल

Photo of author

By A2z Breaking News



यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है। तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में ही भारत की प्लेइंग 11 को लेकर फैंस के बीच काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, मैच से एक दिन पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे। शुभमन गिल प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे।

हालांकि, गुरुवार को टॉस के बाद रोहित शर्मा ने जब टीम बताई तो शुभमन गिल प्लेइंग 11 में शामिल थे और यशस्वी जायसवाल टीम से बाहर थे। ऐसे में फैंस हैरान रह गए, क्योंकि कोच और कप्तान की बातें अलग-अलग थीं। इसके बाद यह भी सवाल उठे कि क्या रोहित शर्मा अपने कोच की बात नहीं मान रहे हैं। हालांकि, बीसीसीआई के एक पोस्ट ने पूरा मामला साफ कर दिया। 

 

टॉस होने के बाद बीसीसीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर बताया कि यशस्वी जायसवाल इस मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनके दाएं पैर में जांघ की मांसपेशियां खिंच जाने के कारण वह पूरी तरह फिट नहीं थे। इसी वजह से उनकी जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया।

पहले टी20 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

लंबे समय बाद टी20 टीम में लौटे हैं विराट-रोहिट

रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय बाद भारतीय टी20 टीम में लौटे हैं। दोनों दिग्गजों ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच 2022 विश्व कप के सेमीफाइनल में खेला था। इसके बाद से ये दोनों टी20 टीम से बाहर थे। ऐसा माना जा रहा था कि दोनों का टी20 करियर खत्म हो चुका है। हालांकि, विश्व कप से पहले भारत की आखिरी टी20 सीरीज में दोनों सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। ऐसे में इन दोनों का टी20 विश्व कप में खेलना भी तय माना जा रहा है। 





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d