ILT20 ने सीज़न 2 के लिए सुपर-सब और वाइल्डकार्ड पेश किया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: Aditya Maheshwari

आखरी अपडेट: 05 जनवरी, 2024, 11:41 अपराह्न IST

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)

ILT20 ने सीज़न 2 के लिए सुपर-सब और वाइल्डकार्ड पेश किया

ILT20 ने सीज़न 2 के लिए सुपर-सब और वाइल्डकार्ड पेश किया

दो नई सुविधाएँ प्रशंसकों के लिए और भी अधिक उत्साह बढ़ाने के लिए तैयार हैं, जिसमें छह टूर्नामेंट फ्रेंचाइजी को अपनी सोच सीमा लगानी होगी

ILT20 ने सीज़न 2 के लिए सुपर-सब और वाइल्डकार्ड पेश किया है। यूएई का सबसे बड़ा टी20 टूर्नामेंट शुक्रवार, 19 जनवरी को प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में गत चैंपियन गल्फ जाइंट्स और शारजाह वॉरियर्स के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा।

दो नई सुविधाएँ प्रशंसकों के लिए और भी अधिक उत्साह बढ़ाने के लिए तैयार हैं, जिसमें छह टूर्नामेंट फ्रेंचाइजी को वाइल्डकार्ड के माध्यम से अपने अंतिम टूर्नामेंट टीम की संरचना के साथ-साथ उनके प्लेइंग इलेवन दोनों के लिए अपनी रणनीतियों को एक साथ रखते समय अपनी सोच की सीमा तय करनी होगी। 34-मैचों के टूर्नामेंट के दौरान सुपर-सब नामांकन।

सुपर-सब – डीपी वर्ल्ड ILT20 सीजन 2:

प्रत्येक टीम के पास पारी का पहला ओवर पूरा होने के बाद मैच के किसी भी चरण में एक खिलाड़ी को स्थानापन्न करने का विकल्प होगा। यदि टीम चाहे तो सुपर-सब को दूसरी पारी की शुरुआत से ही लागू किया जा सकता है। एक बार स्थानापन्न खिलाड़ी मैच के शेष भाग में भाग नहीं ले सकता।

मुख्य कोच सुपर-सब को चौथे अंपायर के लिए नामांकित करेगा और ऑन-फील्ड अंपायर स्कोरर को संकेत देगा (कलाई सिर के ऊपर क्रॉस करके) यह संकेत देगा कि सुपर-सब शुरू किया जा रहा है।

सुपर-सब को मैच शुरू होने के बाद या ओवर पूरा होने के बाद या बल्लेबाज के मामले में, विकेट गिरने पर या ओवर के दौरान किसी भी समय बल्लेबाज के रिटायर होने पर लागू किया जा सकता है। गेंदबाजी टीम विकेट गिरने पर सुपर-सब का भी उपयोग कर सकती है, लेकिन अगर विकेट बीच में गिरा है तो सुपर-सब को उस ओवर में शेष गेंदें फेंकने की अनुमति नहीं होगी।

वाइल्डकार्ड – डीपी वर्ल्ड ILT20 सीजन 2:

प्रत्येक फ्रेंचाइजी को 22 खिलाड़ियों की मूल सीमा से अधिक, दो अतिरिक्त खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की अनुमति है। यह एक विकल्प है और अनिवार्य नहीं है. यदि फ्रेंचाइजी पहले से ही अधिकतम $2.5 मिलियन वेतन खर्च तक पहुंच चुकी हैं, तो उन्हें वाइल्डकार्ड खिलाड़ियों पर वेतन सीमा का अधिकतम 10% यानी $250,000 खर्च करने की अनुमति होगी।

यदि टीमों के पास अभी भी मूल अधिकतम $2.5 मिलियन वेतन खर्च के भीतर कुछ जगह है, तो वे उस शेष राशि को खर्च करने में सक्षम होंगी और यदि आवश्यक हो, तो वाइल्डकार्ड प्लेयर खर्च के भीतर रहते हुए $250,000 तक की अतिरिक्त राशि भी खर्च कर सकेंगी।

वाइल्डकार्ड खिलाड़ी सीज़न के दौरान किसी भी चरण में DP वर्ल्ड ILT20 में आ सकते हैं।

वाइल्डकार्ड खिलाड़ी आगे के प्रतिस्थापन या वाइल्डकार्ड खिलाड़ियों द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने के पात्र नहीं होंगे।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d