Igor Stimac ने कहा कि भारतीय फुटबॉल बदहाल हुआ

Photo of author

By A2z Breaking News


Igor Stimac: भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के पूर्व मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने अपनी बर्खास्तगी के बाद अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) पर तीखा हमला बोला है. फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर के राउंड 3 के लिए भारत के क्वालीफाई न कर पाने के बाद पद से हटाए गए स्टिमक ने महासंघ पर खराब प्रबंधन और स्वार्थी उद्देश्यों का आरोप लगाया है, उन्होंने दावा किया है कि AIFF की कार्रवाइयों से भारतीय फुटबॉल बदहाल हो गया है.

इगोर स्टिमक पहले भी कर चुके हैं आलोचना

स्टिमक शुरुआत से ही महासंघ की निर्णय लेने की प्रक्रिया और प्रोफेशनलिज्म की कमी से असंतुष्टि के बारे में काफी वोकल रहे हैं. एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कई उदाहरणों पर प्रकाश डाला, जहां AIFF के कार्यों ने भारतीय फुटबॉल की प्रगति में बाधा डाली है. ऐसा ही एक उदाहरण चीन में एशियाई खेलों 2023 के लिए टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करना था, जिसके बारे में स्टिमक का दावा है कि यह उनकी सहमति के बिना किया गया था और यह उनके द्वारा प्रस्तुत की गई मूल टीम सूची के खिलाफ था.

Igor stimac

स्टिमक ने देश में फुटबॉल की बेहतरी के लिए काम करने के बजाय छवि बनाने पर AIFF के ध्यान पर भी निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि महासंघ के खराब निर्णय और खोखले शब्दों ने भारतीय फुटबॉल को नुकसान पहुंचाया है, जिससे खेल के विकास में ठहराव आया है. पूर्व कोच ने एशियाई खेलों के लिए चीन की यात्रा की स्थितियों पर भी बात की, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह भारतीय प्रशंसकों और मीडिया के लिए कोई नई बात नहीं है. इससे पता चलता है कि स्टिमक का मानना ​​है कि AIFF ने लॉजिस्टिक्स संबंधी मुद्दों को ठीक से नहीं संभाला है, जिससे भारतीय फुटबॉल के इर्द-गिर्द नकारात्मक माहौल और भी बढ़ गया है.

स्टिमक की टिप्पणियों ने भारतीय फुटबॉल समुदाय में तीखी बहस छेड़ दी है, जिसमें कई प्रशंसक और पूर्व खिलाड़ी उनकी भावनाओं से सहमत हैं. AIFF ने अभी तक स्टिमक के आरोपों पर आधिकारिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि अगले 48 घंटों के भीतर ऐसा किया जाएगा.

Additionally Learn: T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने अमेरिका को नौ विकेट से रौंदा, सलामी बल्लेबाज शाई होप ने किया कमाल

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में भारत का बांग्लादेश से होगा मुकाबला, पढ़ें पिच रिपोर्ट

स्टिमक को बर्खास्त करने की व्यापक आलोचना हुई है, जिसमें कई लोगों ने AIFF की निर्णय लेने की प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. स्टिमक के कॉन्ट्रैक्ट को समाप्त करने का महासंघ का निर्णय वरिष्ठ अधिकारियों की एक वर्चुअल बैठक के बाद लिया गया, जिसमें सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की गई कि टीम को आगे ले जाने के लिए एक नया कोच सबसे उपयुक्त होगा. स्टिमक के जाने से भारतीय फुटबॉल में एक एरा का अंत हो गया है, क्योंकि वह राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने वाले पहले विदेशी कोच थे. उनके कार्यकाल में कई विवाद हुए, जिसमें एशियाई खेलों के लिए टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करना और फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर में टीम का खराब प्रदर्शन शामिल है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d