ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव नंबर एक पर बरकरार, अक्षर पटेल टॉप 5 में शामिल

Photo of author

By A2z Breaking News



ICC T20I Rankings: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले जारी टी20 रैंकिंग टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर बरकरार हैं. इस सूची में एक और भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का भी नाम हैं, जो छठे नंबर पर है. रुतुराज गायकवाड़ इस सूची में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं. वह 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टी20 आई ऑलराउंडरों की अपडेटेड सूची में पहले नंबर पर है, जबकि उनके बराबर रेटिंग के साथ श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा भी इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं. ऑलराउंडर्स रैंकिंग में शीर्ष पांच खिलाड़ियों के बीच केवल 23 रेटिंग अंक का अंतर है.

आयरलैंड के एंड्रयू बालबर्नी ने लगाई लंबी छलांग

बल्लेबाजों की अपडेटेड T20I रैंकिंग में भी कुछ बदलाव हुआ है. आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में 128 रनों की बदौलत छह स्थान की छलांग लगाकर 53वें स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि टीम के साथी हैरी टेक्टर 12 स्थान के सुधार के साथ 69वें स्थान पर पहुंच गए है. पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान टी20ई बल्लेबाजों की अद्यतन रैंकिंग में चार पायदान ऊपर चढ़कर 57वें स्थान पर इस सूची में सूर्यकुमार यादव के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के फिल सॉल्ट का नाम है. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवानतीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं. नंबर पांच पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम हैं.

IPL का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार

इन 5 IPL सीजन में लगे हैं सबसे अधिक छक्के

शाकिब और हसरंगा नंबर वन पर

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज में दो मैचों के बाद तीन अंक गंवा दिए, जिसकी वजह से श्रीलंका T20I कप्तान हसरंगा उनके बराबर रेटिंग के साथ टॉप पर उनके साथ आ गए. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी केवल 10 रेटिंग अंक पीछे रहकर तीसरे स्थान पर हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कुछ शानदार प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को दो स्थान का फायदा हुआ और वह चौथे स्थान पर पहुंच गए. जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम को एक स्थान का नुकसान हुआ और वह पांचवें नंबर पर पहुंच गए.

अक्षर पटेल गेंदबाजी में 4 नंबर पर

गेंदबाजों की बात करें तो भारत के केवल एक गेंदबाज अक्षर पटेल टॉप पांच में नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड के आदिल राशिद इस लिस्ट में टॉप पर हैं. श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा इस सूची में दूसरे नंबर पर है. वेस्टइंडीज के अकील होसेन लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. अक्षर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. भारत की ओर से एक और गेंदबाज रवि बिश्नोई इस सूची में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. पांचवें नंबर पर श्रीलंका के महीश तीक्षणा हैं. टॉप दस में भारत के केवल दो ही गेंदबाज जगह बना पाए हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d