ICC ने बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी नासिर हुसैन पर भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने पर 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी नासिर हुसैन (एएफपी छवि)

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी नासिर हुसैन (एएफपी छवि)

हुसैन, जिन पर सितंबर 2023 में आईसीसी द्वारा आरोप लगाया गया था, ने तीन आरोप स्वीकार कर लिए हैं और उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है, जिसमें छह महीने निलंबित हैं।

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी नासिर हुसैन को अमीरात क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के तीन आरोप स्वीकार करने के बाद दो साल के लिए सभी क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

हुसैन, जिन पर सितंबर 2023 में आईसीसी द्वारा आरोप लगाया गया था, ने तीन आरोप स्वीकार कर लिए हैं और उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है, जिसमें छह महीने निलंबित हैं।

32 वर्षीय खिलाड़ी 7 अप्रैल, 2025 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू करने के लिए स्वतंत्र होंगे, बशर्ते वह मंजूरी के निलंबित हिस्से से बाकी शर्तों को पूरा करते हों।

हुसैन द्वारा स्वीकार किए गए तीन आरोप हैं: “संहिता के अनुच्छेद 2.4.3 का उल्लंघन, जिसमें वह नामित भ्रष्टाचार-विरोधी अधिकारी को एक उपहार की रसीद (अनावश्यक देरी के बिना) का खुलासा करने में विफल रहा, जो उसे दिया गया था, जिसका मूल्य था 750 अमेरिकी डॉलर से अधिक का, अर्थात् एक नए iPhone 12 का उपहार।

संहिता के अनुच्छेद 2.4.4 का उल्लंघन, इसमें वह नए आईफोन 12 के माध्यम से भ्रष्ट आचरण में शामिल होने के लिए प्राप्त दृष्टिकोण या निमंत्रण का पूरा विवरण प्रकट करने में विफल रहे, ”आईसीसी ने एक बयान में कहा।

“संहिता के अनुच्छेद 2.4.6 का उल्लंघन, जिसमें वह संहिता के तहत संभावित भ्रष्ट आचरण के संबंध में नामित भ्रष्टाचार-विरोधी अधिकारी की जांच में सहयोग करने में, बिना किसी ठोस कारण के, असफल रहा या इनकार कर दिया, जिसमें (बिना किसी सीमा के) प्रदान करने में असफल होना भी शामिल है इस तरह की जांच के हिस्से के रूप में नामित भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी (चाहे अनुच्छेद 4.3 के अनुसार औपचारिक मांग के हिस्से के रूप में या अन्यथा) द्वारा अनुरोध की गई किसी भी जानकारी और/या दस्तावेज को सही और पूरी तरह से सही और पूरी तरह से जांचें।

हुसैन ने 2011 से 2018 के बीच बांग्लादेश के लिए सभी प्रारूपों में 115 मैच खेले, जिसमें 2695 रन बनाए और 39 विकेट लिए।

तब से उन्होंने बड़े पैमाने पर घरेलू सर्किट में प्रदर्शन किया है, हाल ही में उन्होंने प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब के लिए ढाका प्रीमियर डिवीजन क्रिकेट लीग में भाग लिया है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)आईसीसी(टी)नासिर हुसैन(टी)नासिर हुसैन पर प्रतिबंध(टी)बांग्लादेश क्रिकेट टीम(टी)बांग्लादेश क्रिकेट


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d