‘ICC चाहता है IND vs PAK के बीच 2 मैच’: पूर्व PAK इंटरनेशनल ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में होने वाले बड़े मुकाबले से पहले किया सनसनीखेज दावा

Photo of author

By A2z Breaking News


भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार एक दूसरे के साथ हाल ही में भारत में संपन्न एकदिवसीय विश्व कप 2023 में मुकाबला खेला था। (एएफपी)

भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार एक दूसरे के साथ हाल ही में भारत में संपन्न एकदिवसीय विश्व कप 2023 में मुकाबला खेला था। (एएफपी)

पाकिस्तान के एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने आईसीसी पर 2024 टी20 विश्व कप की योजना इस तरह से बनाने का आरोप लगाया है कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच एक से अधिक बार होगा।

पाकिस्तान के एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी ने बड़ा दावा किया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए ग्रुप इसलिए बनाए हैं ताकि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे से एक से अधिक बार भिड़ें।

बासित अली जिन्होंने वनडे और टेस्ट दोनों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था, ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस बड़े मुकाबले के बारे में बात की थी। वीडियो में उन्होंने बताया कि आईसीसी दोनों देशों के बीच एक से ज़्यादा मैच कराना चाहता है और उन्होंने सुझाव दिया कि जो ग्रुप बनाए गए हैं, वे उसी हिसाब से हों।

पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने कहा, “ICC चाहता है कि विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच हों। उन्होंने शेड्यूल इस तरह बनाया है कि दोनों टीमें सेमीफाइनल या फाइनल में फिर से भिड़ सकती हैं। हमें समय आने पर ही मैदान के बारे में पता चलेगा।”

और पढ़ें: टी20 विश्व कप 2024: भारत की तैयारी जोरों पर; हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और अन्य ने नेट्स सत्र में हिस्सा लिया – देखें

दोनों प्रतिद्वंद्वी टीमों को देखते हुए बासित ने सुझाव दिया कि भारतीय टीम हाल ही में समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जबकि पाकिस्तान की टीम इस टी-20 टूर्नामेंट से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है।

“अब, यह सब प्रदर्शन पर निर्भर करता है। पाकिस्तान का प्रदर्शन थोड़ा खराब है, जबकि दूसरी ओर भारत ने आईपीएल खेला है और वह अच्छी स्थिति में दिख रहा है। पाकिस्तान के अच्छे प्रदर्शन के लिए बाबर को ओपनिंग करनी होगी।”

पाकिस्तान ने हाल ही में इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टी20आई श्रृंखला खेली थी, जहां बाबर आजम की टीम को 0-2 से श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों ने विश्व कप से पहले अंतिम मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला था, जहां इंग्लैंड ने एक बार फिर पाकिस्तान को 7 विकेट और 27 गेंद शेष रहते हुए हरा दिया था।

और पढ़ें: इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, चौथा टी20 मैच: मार्क वुड ने एक जोरदार बंपर गेंद डाली, जिससे आजम खान हैरान रह गए – देखें

पाकिस्तान के मध्यक्रम की बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की स्टार सलामी जोड़ी अच्छी शुरुआत के बाद आगे नहीं बढ़ पा रही है।

भारत 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप ए में पाकिस्तान से भिड़ेगा। आयरलैंड, यूएसए और कनाडा जैसे ग्रुप के बाकी सदस्यों को देखते हुए दोनों टीमों से ग्रुप स्टेज को आसानी से पार करने की उम्मीद की जाएगी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d