Hockey: जमैका को 13-0 से हराकर भारत शान से क्वार्टर फाइनल में

Photo of author

By A2z Breaking News


एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप ओमान 2024 के अपने तीसरे और अंतिम पूल बी मैच में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए सोमवार को ओमान के मस्कट में जमैका पर 13-0 से शानदार जीत हासिल की. मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत से हीं आक्रमक खेलना शुरू कर दिया. भारत के तरफ से मनिंदर सिंह ने सटीक शॉट्स के माध्यम से दो गोल दागे. जिसके बाद उत्तम सिंह और मंजीत ने एक एक गोल दागकर भारतीय टीम मजबूती प्रदान की. भारतीय टीम ने मैच के दौरन पहले छह मिनट के भीतर ही 4-0 की मजबूत बढ़त बना ली.

मैच में भारत ने बनाए रखा दबाव

खेले जा रहे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिल रहा था. शुरूआत में मिली मजबूती के बाद भी भारतीय टीम ने आक्रमक खेलना जारी रखा. मैच में भारतीय टीम के तरफ से राजभर और गुरजोत सिंह ने मौके का फायदा उठाते हुए दो गोल कर हाफटाइम तक भारत को 6-0 से आगे कर दिया.

दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम जमैका पर हावी

दूसरे हाफ में भी भारत ने आक्रामक रणनीति बनाए रखी. यह दृष्टिकोण प्रभावी साबित हुआ और मोहम्मद राहील , मनदीप मोर , मंजीत और मनिंदर सिंह ने एक के बाद एक गोल कर भारत को 13-0 से जीत दिला दी. गौरतलब है कि भारतीय टीम रविवार को अपने शुरुआती दो पूल बी मैचों में मिस्र से हारी थी और स्विट्जरलैंड को हराया था. हालांकि, जमैका के खिलाफ जीत ने भारत को एफआईएच हॉकी5s विश्व कप ओमान 2024 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिला दिया है.

30 जनवरी को खेला जाएगा क्वार्टर फाइनल मुकाबला

खेले जा रहे एफआईएच हॉकी5s विश्व कप ओमान 2024 का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 30 जनवरी को खेला जाएगा. जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी. भारतीय टीम इस अभियान के दौरान बेहतर प्रदर्शन कर रही है. देखना ये है कि क्या भारतीय टीम इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना पाती है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d