Hemant Soren Information: हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली बेल, कहां हैं कल्पना सोरेन?

Photo of author

By A2z Breaking News



Hemant Soren ‍Bail Information: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार (28 जून) को जमानत दे दी. इसके बाद झामुमो कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. झामुमो और कांग्रेस के नेता प्रतिक्रिया दे रहे हैं. लेकिन, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन कहां हैं?

कल्पना सोरेन के घर के बाहर पत्रकारों को प्रतिक्रिया का इंतजार

हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद घर से लेकर पार्टी तक उनकी सारी जिम्मेदारियां संभालने वाली कल्पना सोरेन ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक ट्वीट तक नहीं किया है. पत्रकारों को उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार है. सभी कल्पना सोरेन के आवास के बाहर उनका इंतजार कर रहे हैं. पत्रकार बाहर खड़े हैं कि कल्पना सोरेन बाहर निकलेंगीं और कुछ प्रतिक्रिया देंगी.

विनोद पांडेय के साथ बसंत सोरेन बेल कराने पहुंचे पीएमएलए कोर्ट

दूसरी ओर, कल्पना सोरेन को जमानत की कागजी प्रक्रिया पूरा होने का इंतजार है. उनके देवर और झारखंड सरकार के मंत्री बसंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के वरिष्ठ नेताओं के साथ रांची के सिविल कोर्ट प्रांगण में स्थित पीएमएलए कोर्ट पहुंचे हैं. यहां 50 हजार रुपए के 2 बेल बांड भरे जाएंगे. इसके बाद पीएमएलए कोर्ट से हेमंत सोरेन को जमानत मिलेगी. जमानत के कागजात जेल भेजे जाएंगे. इसके बाद हेमंत सोरेन को जेल से रिहा किया जाएगा.

Additionally Learn : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले पसीना बहा रहीं कल्पना सोरेन

हेमंत सोरेन को लाने के लिए होटवार जेल जाएंगी कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन अपने आवास में इस पूरी कार्रवाई के पूरा होने का इंतजार कर रहीं हैं. जैसे ही उन्हें यह बताया जाएगा कि सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी हो गई है, हेमंत सोरेन की दुल्हनियां उन्हें लेने के लिए होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल जाएंगीं. फिर हेमंत सोरेन को लेकर अपने घर पहुंचेंगी. हेमंत सोरेन के घर लौटने के बाद झामुमो के कार्यकर्ता एक बार फिर जश्न मनाएंगे.

बढ़ गया हेमंत सोरेन की दुल्हन कल्पना सोरेन का इंतजार

कल्पना सोरेन की इंतजार की घड़ियां उस वक्त बढ़ गईं, जब मालूम हुआ कि हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन, झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय और अन्य लोग झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की रिहाई के लिए बेल बांड भरने के लिए ईडी की विशेष अदालत पहुंचे, लेकिन वहां जज मौजूद नहीं थे. झामुमो नेता हेमंत सोरेन को जल्द से जल्द अपने बीच देखना चाहते हैं. कल्पना सोरेन को भी उस घड़ी का बेसब्री से इंतजार है, जब उनके पति फिर उनके और उनके बच्चों के साथ होंगे.

हेमंत सोरेन की राजनीतिक जिम्मेदारी को बखूबी निभाया

हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कल्पना सोरेन ने अपने पति की कई जिम्मेदारियां संभाल ली थी. घर की जिम्मेदारियां तो वह पहले से ही संभाल रहीं थीं, राजनीतिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाया. गांडेय विधानसभा का उपचुनाव जीता. लोकसभा चुनाव में घूम-घूमकर झामुमो और उसके सहयोगी दलों के लिए प्रचार किया. चुनाव में पार्टी को अच्छी-खासी सफलता भी मिली. यहां तक कि उन्होंने हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ के संचालन की भी जिम्मेदारी ले ली.

जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी

रांची के बड़गाईं में कथित जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी 2024 को गिरफ्तार किया और 5 फरवरी को कल्पना मुर्मू सोरेन ने अपने पति के ‘एक्स’ के संचालन की जिम्मेदारी ले ली. उन्होंने घोषणा की कि जब तक झारखंडी योद्धा हेमंत सोरेन केंद्र सरकार और बीजेपी के षड्यंत्र को परास्त कर हम सब के बीच नहीं आ जाते, तब तक उनका यह अकाउंट, मेरे, यानी उनकी जीवन साथी कल्पना मुर्मू सोरेन द्वारा चलाया जाएगा.

Learn Additionally

Hemant Soren Bail: हेमंत सोरेन को जमानत मिलने पर कांग्रेस ने कहा- झारखंड के पूर्व सीएम झुके नहीं, इसलिए हुई जेल

Hemant Soren Bail: हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत, जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय ने सुनाया फैसला

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन को जमानत मिलते ही शिबू सोरेन के आवास पर बढ़ी हलचल, दिशोम गुरु की दिल्ली यात्रा रद्द

Hemant Soren Information: हेमंत सोरेन की जमानत पर झामुमो की पहली प्रतिक्रिया – जय संविधान

Hemant Soren Bail: पांच महीने से जेल में बंद हेमंत को हाईकोर्ट से बेल, जमीन घोटाले के आरोप में ईडी ने किया था गिरफ्तार



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d