HDFC Financial institution का डेबिट-क्रेडिट कार्ड 4-6 जून को नहीं करेगा काम

Photo of author

By A2z Breaking News



HDFC Financial institution Information: प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है और वह यह कि इस हफ्ते में दो दिन उसके ग्राहक किसी प्रकार का लेनदेन नहीं कर सकेंगे. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को एसएमएस और ईमेल के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि 4 और 6 जून 2024 को बैंक का डेबिट और क्रेडिट कार्ड काम नहीं कर सकेंगे. बैंक ने ग्राहकों को दी गई जानकारी में कहा है कि मंगलवार 4 जून को रात 12:30 से लेकर 2:30 तक और 6 जून को रात 12:30 – 2:30 के बीच बैंक का कोई भी कार्ड काम नहीं करेगा.

सिस्टम अपग्रेड करेगा एचडीएफसी बैंक

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को भेजे गए ईमेल में बताया है कि वह अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और प्री-पेड कार्ड सर्विस के लिए सिस्टम अपग्रेड कर रहा है, जिसके चलते मंगलवार 4 जून को रात 12:30 से लेकर 2:30 तक और 6 जून को रात 12:30 – 2:30 के बीच सभी प्रकार की सुविधाएं बंद रहेंगी. बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सिस्टम अपग्रेड करने के दौरान एटीएम, कार्ड स्वाइप मशीन, ऑनलाइन पेमेंट गेटवे और नेटसेफ ट्रांजैक्शन जैसी सुविधाएं बंद रहेंगी.

25 मई को सिस्टम रहा था बाधित

रिपोर्ट में कहा गया है कि 25 मई 2024 को भी एचडीएफसी बैंक की नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं कुछ देर के लिए बंद रही थीं. तब बैंक ने कहा था कि 25 मई की सुबह 3.30 बजे एचडीएफसी बैंक ने मेंटेनेंस का काम शुरू किया है. इसके चलते यूपीआई, नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग समेत कई सेवाएं काम नहीं करेंगी.

दिल्ली-एनसीआर में 68 रुपये लीटर मिलेगा मदर डेयरी का दूध, अमूल के बाद बढ़े दाम

जून में नियमों में बदलाव

रिपोर्ट में कहा गया है कि एचडीएफसी बैंक ने जून में अपने एसएमएस से जुड़े नियमों में परिवर्तन किया है. बैंक ने हाल में ही कहा है कि अब केवल 100 रुपये कम पैसे भेजने या प्राप्त करने पर एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी. कम से कम 100 रुपये भेजने या प्राप्त करने और प्राप्त किए गए 500 रुपये से अधिक के लेनदेन के लिए एसएमएस अपडेट दिया जाएगा. बैंक ने ग्राहकों को इसकी जानकारी ई-मेल और एसएमएस के जरिए दी थी.

तीसरी बार NDA सरकार बनने की उम्मीद से 12.48 लाख करोड़ बढ़ा मार्केट कैप



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d