Haryana Information: यमुनानगर में अतिथि अध्यापकों पर लाठीचार्ज, शिक्षा मंत्री के आवास पर डालने जा रहे थे महापड़ाव

Photo of author

By A2z Breaking News



यमुनानगर में अतिथि अध्यापकों पर लाठीचार्ज।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


हरियाणा के यमुनानगर में प्रदेशभर से जुटे अतिथि अध्यापकों पर पुलिस ने रविवार को लाठीचार्ज कर दिया। अध्यापक शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के आवास पर महापड़ाव डालने की जिद पर अड़े थे। अनाज मंडी जगाधरी में प्रदेशभर से अतिथि अध्यापक पहुंचे थे। पुलिस ने अतिथि अध्यापकों पर जमकर लाठियां भांजी।

जिसमें राजकीय अतिथि अध्यापक मंच हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा शास्त्री भी बुरी तरह से जख्मी हो गए। सिर में पुलिस का डंडा लगने से वह खून से लथपथ हो गए। उन्हें उपचार के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया। वहीं कुछ अतिथि अध्यापकों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया। हालांकि थोड़ी देर बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया।

राजकीय अतिथि अध्यापक मंच हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा शास्त्री के नेतृत्व में प्रदेशभर से अतिथि अध्यापक पहले जगाधरी में गुप्ता पैलेस के सामने एकत्रित हुए थे। मंच की तरफ से सभी अतिथि अध्यापकों को मैसेज डाला गया था कि आयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद देश में आचार संहिता लग जाएगी।

इससे उनके नियमित होने का मामला लंबा लटक सकता है। इसलिए सभी जगाधरी में एकत्रित हों। गुप्ता पैलेस के सामने धरना देने के लिए अतिथि अध्यापक पूरी तैयारी करके आए थे। वह गिरफ्तारी दे सकते हैं इसलिए जिला प्रशासन की तरफ से मौके पर रोडवेज की कई बसें भी मंगवा ली थी।

जगाधरी-पांवटा साहिब नेशनल हाईवे किनारे धरने से बिगड़ने वाली यातायात व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी अतिथि अध्यापकों को वहां से अनाज मंडी में भेज दिया। जगाधरी अनाज मंडी में पहुंचने पर अतिथि अध्यापकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां से एक बार फिर अध्यापक शिक्षा मंत्री के आवास पर महापड़ाव डालने की जिद पर अड़ गए।

मौके पर मौजूद पुलिस बल ने कतारबद्ध होकर अतिथि अध्यापकों को मंत्री के आवास पर जाने से रोक दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वह अध्यापक हैं और शांतिपूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन करेंगे। जब अध्यापक पीछे नहीं हटे तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने अतिथि अध्यापकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस के डंडे लगने से प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री, फरीदाबाद से पहुंचे अध्यापक रघु वत्स जख्मी हो गए। घायलों को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया।

मंच के जिला प्रधान संजीव कुमार ने बताया उन समेत पुलिस ने कई अतिथि अध्यापकों को हिरासत में ले लिया। उन्हें सेक्टर-18 स्थित थाना फर्कपुर में लेकर गए। हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया। 

पुलिस ने घेर कर पीटा: राजेंद्र शास्त्री

राजकीय अतिथि अध्यापक मंच हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा शास्त्री ने बताया कि अतिथि अध्यापक 115 दिन से करनाल में शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं। वह शिक्षा मंत्री कंवरपाल के आवास पर महापड़ाव डालने जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने चारों तरफ से घर कर उन पर लाठीचार्ज किया। जिसमें कई अध्यापकों को चोट लगी है। प्रदेश सरकार चाहे कितना भी अत्याचार कर ले वह पीछे हटने वाले नहीं हैं।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d