Group India Head Coach: गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच?, बीसीसीआई से बात लगभग पक्की

Photo of author

By A2z Breaking News



group india head coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल जाएगा. क्योंकि मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा आईपीएल खिताब दिलाने वाले, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की दावेदारी प्रबल मानी जा रही है.

गौतम गंभीर और बीसीसीआई के बीच डील पक्की

गौतम गंभीर के कोच बनने को लेकर खबर आ रही है कि बीसीसीआई के साथ उनकी डील लगभग पक्की हो गई है. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गंभीर ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन भी कर दिया है. हालांकि अभी तक इसकी कोई भी घोषणा नहीं की गई है. न ही कोई आधिकारिक पुष्टि हुई है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर और बीसीसीआई के बीच कोच पद को लेकर बातचीत हो गई है. रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि गंभीर के कोच बनने को लेकर केवल घोषणा बाकी है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह और गंभीर के बीच हुई बात

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बीच कोच पद को लेकर बातचीत हुई है. दोनों के बीच हुई बातचीत ‘देश के लिए करना है’ पर केंद्रित रही. अगर गंभीर कोच बनते हैं, तो उनका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से 2027 तक रहेगा. गौतम गंभीर ने मेंटर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरी बार आईपीएल का खिताब दिलाया. इससे पहले गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाया था. केकेआर की जीत के बाद गौतम गंभीर और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की चर्चा जमकर हो रही है. केकेआर की जीत के लिए दोनों की मेहनत को श्रेय दिया जा रहा है.

मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन करने की समयसीमा समाप्त

भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन करने की समयसीमा सोमवार को खत्म हो गई. ऐसी खबर है कि किसी बड़े विदेशी नाम ने पद के लिये आवेदन नहीं किया है और बोर्ड सचिव जय शाह कह ही चुके हैं कि उन्हें ऐसे उम्मीदवार की तलाश है जो भारतीय क्रिकेट के घरेलू ढांचे से बखूबी वाकिफ हो.

वीवीएस लक्ष्मण ने कोच पद में कोई रूचि नहीं दिखाई

बीसीसीआई की नजरें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण पर थी लेकिन हैदराबाद के इस स्टायलिश पूर्व क्रिकेटर की पूर्णकालिक पद में कोई रूचि नहीं दिखती.

कई पहलुओं पर विचार कर रहे गौतम गंभीर

गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार भले ही माने जा रहे हैं, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज सभी पहलुओं पर विचार कर रहे हैं. क्योंकि गंभीर एक सफल कमेंटेटर और आईपीएल में कोच और मेंटर की भूमिका में हैं. लेकिन जैसे ही टीम इंडिया की कोचिंग से जुड़ेंगे, उन्हें सभी भूमिकों को छोड़ना पड़ेगा. इसके अलावा भारतीय टीम से जुड़ने के बाद उन्हें साल में करीब 10 महीने की यात्रा की आवश्यकता होती है. जो की एक परिवार से जुड़े व्यक्ति के लिए आसान नहीं है. ऐसी खबर है कि केकेआर से जुड़ने के बाद दो महीने के अंदर गंभीर ने पांच बार ब्रेक लिया. दूसरी ओर केकेआर के मालिक शाहरुख खान के गंभीर से काफी घनिष्ठ संबंध है लिहाजा उनके लिये आईपीएल टीम को छोड़ना आसान नहीं होगा.

Additionally Learn: IPL 2024: गौतम गंभीर को इस बल्लेबाज से लगता था डर, वह गेल, विराट या एमएस धोनी नहीं



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d