Google Maps के बगैर भी ढूंढ़ सकते हैं पता, ये 2 तरीके आएंगे काम

Photo of author

By A2z Breaking News



फोन नंबर के जरिए
आप बस एक फोन कॉल करके रेस्तरां, होटल, सैलून, मार्केट और कई जगहों की जानकारी ले सकते हैं. इसके लिए आपको जस्टडायल कंपनी का सहारा लेना होगा. जस्ट डायल लिमिटेड कंपनी भारत की एक ऐसी सर्च इंजन कंपनी है जो लोकल जगहों की जानकारी बस एक फोन के जरिए ही दे देती है. इसके लिए आपको इस नंबर पर कॉल करना होगा- 088888 88888

ये भी पढ़ें: Unique: 10 साल बाद स्मार्टफोन का प्रचलन हो जाएगा कम, एआर चश्मा और ब्रेसलेट ले लेगा इसकी जगह

व्हाट्सएप के जरिए
आज कल लगभग हर कोई व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहा हैं. व्हाट्सएप समय-समय पर तरह-तरह के अपडेट लाता रहता हैं, जिसमें कई फीचर्स देखने को मिलते हैं. इन्ही में लाइव लोकेशन शेयरिंग का फीचर अब तक का सबसे ज्यादा जरूरी फीचर बन चुका हैं. लोग इसका इस्तेमाल किसी जगह का लोकेशन या खुद का लोकेशन शेयर करने में करते हैं. लोकेशन शेयर करने के दौरान आपको 15 मिनट से लेकर 8 घंटे तक का लाइव लोकेशन शेयरिंग का ऑप्शन भी मिलता हैं.

इसके लिए आपको व्हाट्सएप चैट के अटैचमेंट बटन को क्लिक कर लोकेशन आइकान पर क्लिक करना होता है, फिर वहां से लोकेशन भेज भेजना होता है. व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट भी ला दिया है जिसमें लोकेशन बटन पर क्लिक कर ऊपर दिए गए सर्च आइकान पर टैप करके आप कहीं का लोकेशन सर्च भी कर पाएंगे.

गूगल मैप्स
आज के समय में गूगल की ये सर्विस बहुत काम आ रही है. क्योंकि इसके जरिए आप किसी दुकान, एटीएम, रेस्टोरेंट, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, पार्क, मॉल और कई जगहों का पता आसानी से लगा सकते हैं. इसे गूगल ने एप और वेब दोनों प्लेटफ़ॉर्म के लिए बनाया है. इसमें सैटेलाइट, एरियल व्यू, रोड और 360° इंटरैक्टिव पैनोरमिक व्यू में भी किसी जगह को देख सकते हैं. इसी वजह से आज इसका इस्तेमाल कई कैब कंपनियां भी कर रही हैं. आप इसका इस्तेमाल कर किसी जगह को सिर्फ ढूंढ ही नहीं बल्कि उसे मार्क कर सेव भी कर सकते हैं.

Faux Name Alert: फोन पर ठग दे रहे मोबाइल कनेक्शन काटने का झांसा, सरकार ने किया सावधान



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d